logo-image

खुशखबरी: आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के इस फैसले से कम हो जाएगी आपकी EMI

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने ब्याज दरों में 0.10 फीसदी की कटौती कर दी है. दरों में कटौती के बाद बैंक की ब्याज दरें 8.20 फीसदी-8.45 फीसदी हो गई हैं.

Updated on: 01 Oct 2019, 12:06 PM

नई दिल्ली:

त्यौहारी सीजन (Festive Season) में प्राइवेट बैंक आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने अपने ग्राहकों को शानदार तोहफा (Great Offers) दिया है. दरअसल, आईसीआईसीआई बैंक ने ब्याज दरों (Interest Rates) को घटाने का फैसला लिया है. आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने ब्याज दरों में 0.10 फीसदी की कटौती कर दी है. दरों में कटौती के बाद बैंक की ब्याज दरें 8.20 फीसदी-8.45 फीसदी हो गई हैं.

यह भी पढ़ें: Festive Offers: इस त्यौहार घर लाएं 4 लाख रुपये से कम में अपने सपनों की कार

ऑटो, होम और पर्सनल लोन हो जाएंगे सस्ते
आईसीआईसीआई बैंक के इस फैसले के बाद नए ग्राहकों के लिए ऑटो (Auto), होम (Home) और पर्सनल लोन (Personal Loan) लेना सस्ता हो जाएगा. इसके अलावा मौजूदा लोन की EMI भी घट जाएगी. गौरतलब है कि सितंबर महीने की शुरुआत में ICICI बैंक ने MCLR आधारित कर्ज की ब्याज दरों में 0.10 फीसदी की कटौती की घोषणा की थी. मौजूदा समय में 1 साल की MCLR घटकर 8.55 फीसदी और 1 दिन की MCLR 8.30 फीसदी रह गई है. बता दें कि खुदरा लोन के हिसाब से देखें तो बैंक की MCLR आधारित 1 साल की ब्याज दर काफी महत्वपूर्ण है. बैंक के सभी दीर्घकालीक लोन को MCLR से जोड़ा जाता है.

यह भी पढ़ें: हेल्थ इंश्योरेंस (Health Insurance) लेने वालों के लिए खुशखबरी, अब गंभीर बीमारियां (Critical Illness) भी होंगी कवर

बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक की ब्याज दरों में ताजा कटौती के बाद से अप्रैल से अबतक कर्ज की दरों में 0.20 फीसदी की कटौती हो चुकी है. बता दें कि बैंक ने जुलाई के पहले हफ्ते में ब्याज दरों की समीक्षा की थी और उस समय भी बैंक ने ब्याज दर में 0.05 फीसदी की कटौती कर दी थी. रिजर्व बैंक (RBI) 2019 में अबतक 4 बार रेपो रेट (Repo Rate) में कुल 1.10 फीसदी की कटौती कर चुका है. वहीं चालू वित्त वर्ष में अप्रैल के बाद से RBI अब तक 0.85 फीसदी की कटौती कर चुका है.