News Nation Logo
Banner

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के ग्राहकों को बड़ा झटका, सेविंग अकाउंट पर मिलेगा अब सिर्फ इतना ब्याज

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने बचत खाते (Saving Account) में 2 करोड़ रुपये तक की राशि के ऊपर मिलने वाले ब्याज दर (Interest Rate) में 0.25 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 02 Apr 2020, 08:38:57 AM
ICICI Bank

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

निजी क्षेत्र के बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के ग्राहकों को बड़ा झटका लगने जा रहा है, दरअसल, आईसीआईसीआई बैंक ने बचत खाते (Saving Account) में 2 करोड़ रुपये तक की राशि के ऊपर मिलने वाले ब्याज दर (Interest Rate) में 0.25 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है. आईसीआईसीआई बैंक ने शेयर बाजार (Share Market) को दी सूचना में कहा कि नई ब्याज दरें 8 अप्रैल से प्रभावी हो जाएंगी.

यह भी पढ़ें: Coronavirus Lockdown: गेहूं की सप्लाई नहीं होने से आटे की किल्लत बढ़ी, कीमतों में उछाल

50 लाख रुपये तक जमा पर मिलेगा 3.25 फीसदी ब्याज

बचत खाते में 50 लाख रुपये तक जमा पर अब 3.5 फीसदी के बजाए 3.25 फीसदी ब्याज मिलेगा. वहीं 50 लाख से अधिक लेकिन 2 करोड़ रुपये से कम के जमा (Deposit) पर ब्याज अब 3.75 फीसदी मिलेगा जो कि पहले 4 फीसदी था.

यह भी पढ़ें: Ram Navami 2020: आज शेयर बाजार, कमोडिटी और करेंसी मार्केट में नहीं होगा कारोबार

ICICI Bank ने WhatsApp बैंकिंग को शुरू किया

बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान बैंकिंग सेवाओं (Banking Services) का लाभ उठाने के लिए एक शानदार सर्विस शुरू की है. इसके तहत बैंक ने WhatsApp बैंकिंग को शुरू किया है. बैंक के कस्टमर अपने अकाउंट से जुड़ी कोई भी जानकारी अब व्हाटसएप (WhatsApp) के जरिए हासिल कर सकते हैं. बता दें कि मौजूदा समय में देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन (Nationwide Lockdown) है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस की वजह से दुनिया के सामने पैदा हो सकता है खाने का संकट

आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक WhatsApp पर मैसेज के जरिए अपने अकाउंट बैलेंस की जानकारी हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा अंतिम तीन ट्रांजैक्शन को भी हासिल किया जा सकता है. साथ ही क्रेडिट कार्ड की लिमिट और प्री एप्रूव्ड लोन की जानकारी भी हासिल की जा सकती है. यहीं नहीं ग्राहक अपने कार्ड को ब्लॉक और अनब्लॉक भी करा पाएंगे. (इनपुट भाषा)

First Published : 02 Apr 2020, 08:38:57 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो