News Nation Logo

BREAKING

Banner

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने सस्ता किया होम लोन, जानिए अब कितना लगेगा ब्याज

आईसीआईसीआई बैंक अब होम लोन ग्राहकों से सालाना 6.70 फीसदी की दर से ब्याज की वसूली करेगा. ICICI Bank की नई दरें आज यानि शुक्रवार (5 मार्च 2021) से प्रभावी हो गई हैं.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 05 Mar 2021, 01:43:12 PM
ICICI Bank Latest Update

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) (Photo Credit: newsnation)

highlights

  • आईसीआईसीआई बैंक अब होम लोन ग्राहकों से सालाना 6.70 फीसदी की दर से ब्याज की वसूली करेगा
  • ICICI Bank की नई दरें आज यानि शुक्रवार (5 मार्च 2021) से प्रभावी हो गई हैं 
  • जानकारी के मुताबिक ICICI बैंक की ब्याज दरें लुढ़ककर 10 साल के निचले स्तर पर पहुंच गई हैं 

नई दिल्ली:

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI-State Bank of India), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) के बाद निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने भी होम लोन (Home Loan) पर लगने वाली ब्याज दरों को घटा दिया है. आईसीआईसीआई बैंक अब होम लोन ग्राहकों से सालाना 6.70 फीसदी की दर से ब्याज की वसूली करेगा.  ICICI Bank की नई दरें आज यानि शुक्रवार (5 मार्च 2021) से प्रभावी हो गई हैं. आईसीआईसीआई बैंक से मिली जानकारी के मुताबिक ICICI बैंक की ब्याज दरें लुढ़ककर 10 साल के निचले स्तर पर पहुंच गई हैं. आईसीआईसीआई बैंक का कहना है कि 75 लाख रुपये तक के होम लोन पर 6.70 फीसदी और 75 लाख रुपये से ज्यादा के होम लोन पर 6.75 फीसदी ब्याज वसूली जाएगा. ग्राहक 31 मार्च 2021 तक नए संशोधित ब्याज दर पर होम लोन की सुविधा ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें: India Post Payments Bank: 1 अप्रैल से बदल जाएंगे कैश डिपॉजिट और नकद निकासी के नियम

HDFC Bank ने 5 बेसिस प्वाइंट घटाए थे
एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने होम लोन की ब्याज दर में 5 बेसिस प्वाइंट की कटौती की थी. होम लोन की ब्याज दरें 4 मार्च से लागू हो गई हैं. एचडीएफसी बैंक से मिली जानकारी के मुताबिक अच्छा ऋण इतिहास रखने वाले सर्वश्रेष्ठ ग्राहकों को इस कटौती के बाद 6.75 फीसदी ब्याज पर होम लोन दिया जाएगा.

कोटक महिंद्रा बैंक और एसबीआई ने घटाई थीं होम लोन की दरें
कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने होम लोन की ब्याज दरों में 10 बेसिस प्वाइंट की कटौती कर दी थी और अब ब्याज दर घटकर 6.65 फीसदी हो गई है. हालांकि बैंक का यह ऑफर सिर्फ 31 मार्च तक ही लागू है. कोटक महिंद्रा बैंक ने दावा किया था कि होम लोन सेक्टर में अब उससे ज्यादा सस्ता होम लोन कोई भी दूसरा बैंक ऑफर नहीं कर रहा है. हालांकि कोटक महिंद्रा बैंक ने साफ किया था कि अच्छे क्रेडिट स्कोर (Credit Score) या सिबिल (CIBIL) वाले ग्राहकों को ही 6.65 फीसदी ब्याज दर पर होम लोन दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: SEBI ने सहारा इंडिया फाइनेंशियल का सब-ब्रोकर का रजिस्ट्रेशन रद्द किया

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India-SBI) ने भी होम लोन की ब्याज दर पर छूट देने का ऐलान किया है. SBI ने सिबिल स्कोर के आधार पर होम लोन के ऊपर 70 बेसिस प्वाइंट यानि करीब 0.7 फीसदी तक छूट देने की घोषणा की थी. SBI का होम लोन अब सस्ता होकर 6.70 फीसदी हो गया है. एसबीआई ने कहा है कि सिर्फ 31 मार्च 2021 तक यह रियायती दर लागू रहेगी. SBI ने होम लोन ग्राहकों को बड़ी राहत देते हुए 31 मार्च तक 100 फीसदी प्रोसेसिंग फीस माफ करने का भी ऐलान किया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Mar 2021, 01:31:17 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.