logo-image

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने ग्राहकों के लिए शुरू की WhatsApp बैंकिंग, मिलेंगी ये सुविधाएं

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के ग्राहक WhatsApp पर मैसेज के जरिए अपने अकाउंट बैलेंस की जानकारी हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा अंतिम तीन ट्रांजैक्शन को भी हासिल किया जा सकता है.

Updated on: 30 Mar 2020, 04:04 PM

नई दिल्ली:

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान बैंकिंग सेवाओं (Banking Services) का लाभ उठाने के लिए एक शानदार सर्विस शुरू की है. इसके तहत बैंक ने WhatsApp बैंकिंग को शुरू किया है. बैंक के कस्टमर अपने अकाउंट से जुड़ी कोई भी जानकारी अब व्हाटसएप (WhatsApp) के जरिए हासिल कर सकते हैं. बता दें कि मौजूदा समय में देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन (Nationwide Lockdown) है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस का कहर जारी, शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 1,375 प्वाइंट लुढ़का

कस्टमर्स को ICICI WhatsApp बैंकिंग से क्या होगा फायदा?

आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक WhatsApp पर मैसेज के जरिए अपने अकाउंट बैलेंस की जानकारी हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा अंतिम तीन ट्रांजैक्शन को भी हासिल किया जा सकता है. साथ ही क्रेडिट कार्ड की लिमिट और प्री एप्रूव्ड लोन की जानकारी भी हासिल की जा सकती है. यहीं नहीं ग्राहक अपने कार्ड को ब्लॉक और अनब्लॉक भी करा पाएंगे. ग्राहकों को अपने आस-पास के एटीएम (ATM) की जानकारी भी WhatsApp से मिल जाएगी. साथ ही ब्रांच की भी जानकारी हासिल हो सकेगी.

यह भी पढ़ें: बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) ने पर्सनल और रिटेल लोन की ब्याज दर (Interest Rate) को लेकर किया बड़ा फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिटेल कस्टमर्स को ध्यान में रखकर बैंक ने यह कदम उठाया है. बता दें कि ICICI Bank के ग्राहकों को 9324953001 नंबर अपने मोबाइल में सेव करना होगा. उसके बाद उसे ICICI WhatsApp Banking के नाम से सेव किया जा सकता है. नंबर को सेव करने के बाद Hi लिखकर मैसेज करना होगा. इस प्रक्रिया के बाद आपको बैंक की ओर से सेवाओं की लिस्ट मिल जाएगी. बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक की यह सेवा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी.