logo-image

Gold, होम और कार लोन लेने वालों के लिए खुशखबरी, इस बैंक ने दी प्रोसेसिंग फीस में छूट

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) रिटेल बोनांजा मॉनसून धमाका' (Retail Bonanza Monsoon Dhamaka) ऑफर के तहत यह फायदा ग्राहकों को दे रहा है. बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ओर से मिलने वाली इस छूट का फायदा 30 सितंबर 2021 तक उठाया जा सकता है.

Updated on: 07 Aug 2021, 10:20 AM

highlights

  • बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ओर से मिलने वाली इस छूट का फायदा 30 सितंबर तक उठाया जा सकता है 
  • ऑफर के तहत होम लोन, कार लोन और गोल्ड लोन पर प्रोसेसिंग फीस में छूट दिया जा रहा है 

नई दिल्ली :

अगर आप होम लोन (Home Loan), कार लोन (Car Loan) और गोल्ड लोन (Gold Loan) पर लगने वाली प्रोसेसिंग फीस (Processing Fees) से छुटकारा चाहते हैं तो आपके लिए एक राहत भरी खबर निकलकर सामने आई है. बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) ने रिटेल कस्टमर्स के लिए कई शानदार ऑफर का ऐलान किया है. बैंक ऑफ महाराष्ट्र रिटेल बोनांजा मॉनसून धमाका' (Retail Bonanza Monsoon Dhamaka) ऑफर के तहत यह फायदा ग्राहकों को दे रहा है. ऑफर के तहत होम लोन, कार लोन और गोल्ड लोन पर लगने वाली प्रोसेसिंग फीस में छूट दिया जा रहा है. बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ओर से मिलने वाली इस छूट का फायदा 30 सितंबर 2021 तक उठाया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: RBI Credit Policy: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया

30 सितंबर तक उठा सकते हैं छूट का फायदा

आपको बता दें कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ओर से कम ब्याज पर लोन भी ऑफर किया जा रहा है. इस छूट का फायदा भी कस्टमर्स 30 सितंबर तक उठा सकते हैं. बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने कस्टमर्स को सस्ती ब्याज दर (Interest Rate) पर होम लोन और कार लोन ऑफर किया है. होम लोन की शुरुआती ब्याज दर जहां 6.9 फीसदी है तो वहीं कार लोन की शुरुआती ब्याज दर 7.3 फीसदी है. बैंक के ऑफर्स के तहत अगर कस्टमर्स होम लोन की EMI को नियमित रूप से चुकाते हैं तो उनकी 2 EMI फ्री हो जाएगी. मतलब यह कि कस्टमर्स को 2 EMI नहीं चुकानी पड़ेगी. ग्राहक कार और घर की खरीदारी के लिए बैंक ऑफ महाराष्ट्र से 90 फीसदी तक लोन भी ले सकते हैं. 

इसके अलावा अगर आप समय से पहले लोन को चुका देते हैं या फिर EMI के कुछ हिस्से का भुगतान कर देते हैं तो आपको किसी भी तरह के चार्ज का भुगतान नहीं करना पड़ेगा. बैंक ऑफ महाराष्ट्र से मिली जानकारी के मुताबिक बैंक ने अपनी गोल्ड लोन स्कीम में भी बदलाव कर दिया है.  बैंक 7.10 फीसदी ब्याज दर पर ग्राहकों को 20 फीसदी तक गोल्ड लोन ऑफर कर रहा है. वहीं इसके अलावा कस्टमर्स को एक लाख रुपये तक के गोल्ड लोन के लिए किसी भी तरह की कोई प्रोसेसिंग फीस भी नहीं देनी पड़ेगी. बैंक ऑफ महाराष्ट्र का कहना है कि रिटेल बोनांजा मॉनसून धमाका ऑफर के तहत कस्टमर्स को कम ब्याज दर और प्रोसेसिंग फीस में छूट का काफी फायदा मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: RBI बदलने वाला है कैश का लेन-देन, इस योजना पर कर रहा काम

बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक यानी RBI के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा है कि व्यक्तिगत आवास और वाणिज्यिक अचल संपत्ति क्षेत्र में लोन की दरों में कमी अर्थव्यवस्था के लिए काफी अच्छा है. उन्होंने क्रेडिट पॉलिसी के प्रस्तावों का ऐलान करते हुए कहा कि ब्याज दरों में कमी का फायदा कर्जदारों को मिल रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि कर्ज दरों में कमी से आम लोगों पर बोझ भी कम हुआ है.