logo-image

8.5 लाख बैंक कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार दे सकती है सैलरी में बढ़ोतरी का गिफ्ट

मोदी (Narendra Modi) सरकार के निर्देश के बाद सरकारी बैंकों के संगठन इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) ने 8.47 लाख कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी करने को लेकर सहमत हो गया है.

Updated on: 04 Mar 2020, 09:44 AM

नई दिल्ली:

सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंकों (Public Sector Banks-PSM) में कार्यरत सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार के निर्देश के बाद सरकारी बैंकों के संगठन इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) ने 8.47 लाख कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी करने को लेकर सहमत हो गया है. IBA के इस फैसले के बाद कर्मचारियों की सैलरी में 15 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Rupee Open Today: फेडरल रिजर्व के फैसले का असर, डॉलर इंडेक्स कमजोर, रुपया मजबूत

5 डे वीक करने पर भी सहमति बनने की संभावना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैंक कर्मचारियों के लिए 5 डे वीक करने पर भी सहमति बनने की संभावना है. गौरतलब है कि बैंक यूनियनों ने भारतीय बैंक संगठन (IBA) के साथ बैठक के बाद 11 से 13 मार्च को होने वाली हड़ताल को टाल दिया था. ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन (All India Bank Employees Association) ने बयान जारी करके इसकी जानकारी दी थी. संगठन ने कहा था कि मुंबई में भारतीय बैंक संगठन (IBA) के साथ हुई बैठक में सकारात्मक प्रगति होने के कारण हड़ताल टालने का फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें: आम आदमी को बड़ा झटका, महंगी हो सकती है चीनी, जानिए क्या है वजह

1 नवंबर 2017 से रुका है सैलरी रिवीजन का मामला

राज्‍यसभा में वित्‍त राज्‍यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर द्वारा राज्य सभा में दी गई जानकारी के मुताबिक मोदी सरकार ने भारतीय बैंक संगठन (IBA) को इसके लिए उचित दिशानिर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि सरकारी बैंकों के 8.47 लाख कर्मचारियों की सैलरी में रिवीजन 1 नवंबर 2017 से रुका हुआ है. बता दें कि सरकारी बैंकों के कर्मचारी अपनी सैलरी में 25 फीसदी की बढ़ोतरी की मांग काफी समय से कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: सोने और चांदी में आई जोरदार तेजी के बाद अब क्या करें निवेशक, जानिए आज की बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स

वहीं भारतीय बैंक संगठन (IBA) सैलरी में 12 फीसदी तक बढ़ोतरी पर राजी हैं. हालांकि अब 15 फीसदी बढ़ोतरी सहमति बनती दिख रही है. बता दें कि सरकारी बैंक कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी हर 5 साल के अंतराल पर होती है.