News Nation Logo
Banner

10 लाख बैंककर्मियों के लिए खुशखबरी, एक महीने की मिलेगी अतिरिक्‍त सैलरी

इंडियन बैंक एसोसिएशन यानि आईबीए (IBA) ने अपने सदस्य बैकों (Banks) को एक सर्कुलर जारी किया है.

By : Drigraj Madheshia | Updated on: 01 Oct 2019, 04:58:31 PM
प्रतीकात्‍मक चित्र

प्रतीकात्‍मक चित्र

नई दिल्‍ली:

त्योहारों के मौके पर 10 लाख बैंक कर्मचारियों (Bank Employee) के लिए बड़ी खुशखबरी है. बैंक कर्मचारियों को गुडविल जेस्चर के तौर पर एक महीने की सैलरी (बेसिक + डीए) मिलाकर मिलेगी. ये सैलरी वेज रिवीजन के बाद दिए जाने वाले एरियर से एडजस्ट किया जाएगा. इसके लिए इंडियन बैंक एसोसिएशन यानि आईबीए ने अपने सदस्य बैकों को एक सर्कुलर जारी किया है.

आईबीए ने बैंकों को जारी किये सर्कुलर में कहा है कि 1 नवंबर 2017 से पहले जिन बैंक कर्मचारियों (Bank Employee) ने ज्वाइन किया है उन्हें एक महीने की अग्रिम सैलरी (Salary) (बेसिक + डीए) को मिलाकर दिया जाएगा और जिन बैंक कर्मचारियों (Bank Employee) ने 1 नवंबर 2017 के बाद ज्वाइन किया है, उन्हें 15 दिनों की अग्रिम सैलरी (Salary) (बेसिक + डीए) मिलाकर दिया जाएगा और जब वेतन बढ़ोतरी के फैसले को लागू किये जाने के बाद बैंक कर्मचारियों को जो एरियर बनेगा उसे से दिने जाने वाले इस वेतन को काट लिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः Bank Holidays October 2019: अक्टूबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें पूरी लिस्ट

बता दें बैंक कर्मचारियों का 1 नवंबर 2017 से वेतन बढ़ोतरी का मामला लंबित है. जून 2017 से आईबीए के साथ बैंक कर्मचारियों के यूनियनों की 30 दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन ये मसला अब तक नहीं सुलझ पाया है. बीते 17 सितंबर को आईबीए ने 12 फीसदी वेतन बढ़ोतरी का प्रस्ताव बैंक यूनियनों को दिया है. इसपर आखिरी फैसला लिया जाना बाकी है, लेकिन आईबीए ने उम्मीद जाहिर की है कि जल्द वेतन बढ़ोतरी के मामले का समाधान कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः वैष्णो देवी जाने के लिए शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस में बुकिंग, जानें कितना है किराया

आईबीए ने सबसे पहले 2 फीसदी वेतन बढ़ोतरी का प्रस्ताव दिया था, जिसके बाद बैंक यूनियन बेहद नाराज हो गये थे. पिछले महीने 26 और 27 सितंबर को बैंक यूनियनों ने वेतन बढ़ोतरी की अपनी मांग को लेकर हड़ताल पर जाने की भी धमकी दी थी, लेकिन सरकार से मिले भरोसे के बाद बैंक यूनियनों ने हड़ताल को टाल दिया था.

First Published : 01 Oct 2019, 04:46:26 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.