News Nation Logo

बड़ी राहत: इन बैंकों के ग्राहक 3 महीने और इस्तेमाल कर सकते हैं पुराना चेकबुक

जानकारी के मुताबिक पीएनबी (PNB) ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (Oriental Bank of Commerce-OBC) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (United Bank Of India-UBI) के अकाउंट होल्डर्स की चेकबुक की वैलिडिटी को बढ़ा दिया है.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 01 Apr 2021, 01:11:03 PM
Cheque Book

Cheque Book (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के अकाउंट होल्डर्स की चेकबुक की वैलिडिटी बढ़ी
  • ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक 30 जून तक पुराने चेक बुक का इस्तेमाल कर सकते हैं
     

नई दिल्ली:

देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB) ने ग्राहकों के लिए बड़ी राहत का ऐलान किया है. जानकारी के मुताबिक पीएनबी ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (Oriental Bank of Commerce-OBC) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (United Bank Of India-UBI) के अकाउंट होल्डर्स की चेकबुक (Cheque Book) की वैलिडिटी को बढ़ा दिया है. चेकबुक की वैलिडिटी बढ़कर 30 जून 2021 हो गई है. दोनों बैंकों के ग्राहकों के द्वारा 30 जून तक पुराने चेक बुक का इस्तेमाल किया जा सकता है. बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक में यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का विलय हो गया है और अब दोनों ही बैंकों के कस्टमर पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें: 5 करोड़ रुपये से ज्यादा टर्नओवर वाले GST करदाताओं के लिए लागू हुए नए नियम

पहले से जारी चेकबुक सिर्फ 30 जून तक ही मान्य रहेगा
पंजाब नेशनल बैंक ने ट्वीट के जरिए कहा है कि यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के कस्टमर कृपया ब्रांच, इंटरनेट बैंकिंग सर्विस, मोबाइल बैंकिंग सर्विस या फिर एटीएम के जरिए नया पीएनबी चेकबुक (PNB Cheque Book) प्राप्त कर लें. PNB ने कहा कि यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का चेक बुक 30 जून तक वैलिड है और पहले से जारी चेकबुक सिर्फ 30 जून तक ही मान्य रहेगा. 

यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के कस्टमर्स को नया MICR और IFSC किया जा चुका है जारी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के कस्टमर्स को नया MICR और IFSC भी जारी किया जा चुका है. अगर किसी कस्टमर को यह सभी जानकारियां नहीं मिल पाई हैं तो वे बैंक को SMS के जरिए जानकारी देनी होगी. इस तरह के ग्राहक रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से UPGR < Space > <अकाउंट नंबर के अंतिम 4 डिजिट > लिखकर 9264092640 पर SMS भेज सकते हैं. इस प्रक्रिया के बाद बैंक की ओर से ग्राहक को जरूरी जानकारी दे दी जाएगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Apr 2021, 12:58:35 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो