News Nation Logo
Banner

Coronavirus (Covid-19): बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) ने बैंक सहायकों के लिए किया बड़ा ऐलान, मिलेगी हेल्थ इंश्योरेंस की सुविधा

Coronavirus (Covid-19): बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) बैंक सहायकों को उनकी कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Epidemic) से मृत्यु होने की स्थिति में 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देगा.

Bhasha | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 25 Apr 2020, 04:18:31 PM
bankofbarodabob

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:  

Coronavirus (Covid-19): सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) दूर दराज ग्रामीण क्षेत्रों में बैंक के लिये काम करने वाले बैंक सहायकों (Bank Correspondent) को उनकी कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Epidemic) से मृत्यु होने की स्थिति में 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देगा. इसके अलावा उन्हें 60,000 रुपये का स्वास्थ्य बीमा कवर भी उपलब्ध कराएगा.

यह भी पढ़ें: Covid-19: दुकानें खोलने के लिए राज्य सरकारों के आदेश का इंतजार करें व्यापारी, कैट का बयान

मृत्यु होने पर नॉमिनी को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी
बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक बयान में कहा कि उसने अपने बैंक सहायकों की वित्तीय सुरक्षा की ओर ध्यान दिया है. कोरोना वायरस से मृत्यु की स्थिति में उनके नामिति को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि (Compensation Amount) दी जाएगी. वहीं क्षेत्र में सक्रिय हर बैंकिंग एजेंट को 60,000 रुपये का स्वास्थ्य बीमा दिया जाएगा. बैंक ने कहा कि साफ-सफाई सुनिश्चित करने के लिए वह बैंक सहायकों के केंद्रों को कीटाणुमुक्त करने के लिए किस्तों में अतिरिक्तत सहायता भी पहुंचा रहा है. ताकि वह सैनेटाइजर इत्यादि की मदद से केंद्रों को साफ रख सकें और मास्क इत्यादि खरीद सकें. इसके लिए 2,000 रुपये की पहली किस्त अप्रैल में भेजी गयी. मई माह के दौरान हर सक्रिय बैंक सहायक को 1,000 रुपये भेजे जाएंगे. इसके अलावा बैंक उन्हें प्रत्येक काम करने के दिन के हिसाब से आवाजाही के लिए 100 रुपये भी देगा. यह एक प्रोत्साहन राशि होगी ताकि वह अपनी सेवाओं को 30 जून तक सवेरे 10 बजे से पांच बजे तक कर सकें.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): अभी तक इस राज्य में सबसे ज्यादा हुई गेहूं की सरकारी खरीद

हालांकि, इसके लिए उन्हें 40 लेनदेन करने होंगे. इसमें स्थानीय स्तर पर लगे प्रतिबंधों के चलते ऐसा नहीं कर पाने वाले बैंक सहायक शामिल नहीं है. बैंक ऑफ बड़ौदा के कार्यकारी निदेशक विक्रमादित्य सिंह खिची ने कहा कि हमारे बैंक सहायक हमारे विस्तृत परिवार का हिस्सा हैं. कोरोना वायरस से निपटने में आर्थिक मोर्चे पर वह महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, पेंशन इत्यादि का जमीनी स्तर तक लाभ पहुंचाने में यह बैंक को लोगों से जोड़ने का काम कर रहे हैं.

First Published : 25 Apr 2020, 04:13:00 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.