logo-image

Yes Bank Crisis: CBI ने यस बैंक मामले में राणा कपूर, पत्नी और बेटियों पर दर्ज की FIR

Yes Bank Crisis: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक CBI ने राणा कपूर और कपिल वाधवां समेत 13 लोगों को यस बैंक के मामले में आरोपी बनाया है.

Updated on: 09 Mar 2020, 03:26 PM

नई दिल्ली:

Yes Bank Crisis: सीबीआई (CBI) ने यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर (Rana Kapoor), पत्नी और तीनों बेटियों के ऊपर FIR दर्ज की है. इसके अलावा कपिल वाधवां को भी मुख्य आरोपी बनाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राणा कपूर और कपिल वाधवां (Kapil Wadhawan) समेत 13 लोगों को यस बैंक के मामले में आरोपी बनाया गया है. सीबीआई का कहना है कि राणा कपूर ने कपिल वाधवां के साथ मिलकर साजिश को अंजाम दिया था.

यह भी पढ़ें: पानी से भी सस्ता हो गया कच्चा तेल (Crude), भाव 2,200 रुपये बैरल के नीचे लुढ़का

लोन के बदले ली थी 600 करोड़ रुपये की रिश्वत

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आरोप लगाया है कि राणा कपूर ने कर्ज देने के एवज में कंपनियों से 600 करोड़ रुपये को मोटी रिश्वत हासिल की थी. बता दें कि मुंबई की स्पेशल हॉलिडे कोर्ट ने यस बैंक (Yes Bank) के फाउंडर राणा कपूर को 11 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया है. ED ने रविवार तड़के राणा कपूर को गिरफ्तार किया था. इसके बाद उन्हें स्पेशल होलिडे कोर्ट भेजा गया जहां से उन्हें हिरासत में भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें: लोन के बदले रिश्वत का रचा गया महा 'खेल', एजेंसियों के निशाने पर आया राणा कपूर का पूरा परिवार

राणा कपूर से 30 घंटे हुई पूछताछ

राणा कपूर को दीवान हाउसिंग फाइनैंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएचएफएल) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राणा कपूर से करीब 30 घंटे पूछताछ हुई. प्रवर्तन निदेशालय ने राणा कपूर की पत्नी और एक बेटी से भी करीब 2 घंटे तक पूछताछ की थी. हालांकि पूछताछ के बाद उनके परिवार वालों को घर जाने दिया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार रात करीब 10 बजे आरोपी राणा कपूर की बेटी और पत्नी ED के ऑफिस पहुंचीं थी. ED ने दोनों से करीब 2 घंटे तक दोनों से पूछताछ की थी.

यह भी पढ़ें: सऊदी अरब ने घटा दिए कच्चे तेल के दाम, रूस को लगा बड़ा झटका, भाव 30 फीसदी लुढ़का

राणा परिवार के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर

गौरतलब है कि यस बैंक (Yes Bank) के पूर्व सीईओ राणा कपूर (Rana kapoor) के परिवार के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है. लुक आउट सर्कुलर जारी होने के बाद राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर को लंदन जाने से रोक दिया गया था. ED ने राणा कपूर की तीनों बेटियों के दिल्ली और मुंबई स्थित आवासों की तलाशी ली थी. ED ने शक जताया है कि राणा कपूर और डूइट अर्बन वेंचर्स (Duet Urban Ventures India) की निदेशक उनकी दो बेटियों ने DHFL से रिश्वत लिया था.