logo-image

अगर आप FD पर ज्यादा ब्याज चाहते हैं तो यह खबर एक बार जरूर पढ़ लीजिए

केनरा बैंक (Canara Bank) ने एक बयान में कहा है कि इस बढ़ोतरी के बाद कम से कम दो साल और तीन साल से कम की परिपक्वता अवधि की सावधि जमा पर अब 5.4 प्रतिशत का ब्याज (Interest Rate) दिया जाएगा. पहले यह ब्याज दर 5.2 प्रतिशत था.

Updated on: 04 Dec 2020, 10:39 AM

नई दिल्ली :

सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक (Canara Bank) ने कम से कम दो साल की परिपक्वता अवधि की सावधि जमा (Fixed Deposit-FD) पर ब्याज दर में 0.2 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. केनरा बैंक ने एक बयान में कहा है कि इस बढ़ोतरी के बाद कम से कम दो साल और तीन साल से कम की परिपक्वता अवधि की सावधि जमा पर अब 5.4 प्रतिशत का ब्याज (Interest Rate) दिया जाएगा. पहले यह ब्याज दर 5.2 प्रतिशत था. 

यह भी पढ़ें: RBI Credit Policy: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया

27 नवंबर 2020 से प्रभावी हो गई हैं नई दरें 
जानकारी के मुताबिक तीन से 10 साल की परिपक्वता अवधि की सावधि जमा पर ब्याज दर को 5.3 से बढ़ाकर 5.5 प्रतिशत किया गया है. बयान में कहा गया है कि संशोधित दरों पर वरिष्ठ नागरिकों को आधा प्रतिशत ब्याज अधिक दिया जाएगा. नई दरें 27 नवंबर 2020 से प्रभावी हो गई हैं. बयान में कहा गया है कि ब्याज दरों में संशोधन के बाद दो से 10 साल की परिपक्वता अवधि की सावधि जमा पर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में केनरा बैंक (Latest Canara Bank News) सबसे अधिक ब्याज दे रहा है.