News Nation Logo

मोदी सरकार ने आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) के लिए राहत पैकेज को मंजूरी दी

कैबिनेट ने IDBI बैंक को 9,000 करोड़ रुपये का पैकेज देने को मंजूरी दे दी है. IDBI को LIC 4,700 करोड़ रुपये देगी और केंद्र सरकार 4,557 करोड़ देगी.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 03 Sep 2019, 03:20:27 PM
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि कैबिनेट ने आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) के राहत पैकेज (Recapitalization) को मंजूरी दे दी है. उनका कहना है कि सरकार और LIC (भारतीय जीवन बीमा निगम) आईडीबीआई बैंक में पूंजी निवेश करेंगे. यह राहत पैकेज आईडीबीआई और एलआईसी दोनों की मदद करेगा. 

यह भी पढ़ें: ये टॉप 10 बैंक दे रहे हैं सबसे कम ब्याज पर पर्सनल लोन (Personal Loan), पढ़ें पूरी खबर

IDBI बैंक को 9,000 करोड़ रुपये का पैकेज देने को मंजूरी

नरेंद्र मोदी सरकार ने IDBI बैंक को लेकर बड़ा फैसला ले लिया है. कैबिनेट ने IDBI बैंक को 9,000 करोड़ रुपये का पैकेज देने को मंजूरी दे दी है. IDBI को LIC 4,700 करोड़ रुपये देगी और केंद्र सरकार 4,557 करोड़ देगी. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि बैंकिंग सेक्टर को बेहतर बनाने के लिए मोदी सरकार तेजी से कदम उठा रही है.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 10 सेकेंड में आपके मोबाइल पर आ जाएगी प्रॉविडेंट फंड (PF) की सारी जानकारी

सरकार ने शुक्रवार को सार्वजनिक क्षेत्र के दस बड़े बैंकों का विलय कर चार बैंक बनाने की घोषणा की. इसके मुताबिक पीएनबी में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का, केनरा बैंक में सिंडिकेट बैंक का, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक का एवं इंडियन बैंक में इलाहाबाद बैंक का विलय किया जाना है. विलय के बाद कुल सरकारी बैंकों की संख्या 12 रह जाएगी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Sep 2019, 02:53:50 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो