News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

PMC बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी राहत, अब निकाल सकेंगे 50 हजार रुपए

बीजेपी महाराष्ट्र के वाइस प्रेसिडेंट कीर्ति सौम्या ने बुधवार को ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 23 Oct 2019, 10:01:16 AM
पीएमसी बैंक

नई दिल्ली:

पंजाब और महाराष्ट्र को ऑपरेटिव बैंक (pmc) के ग्राहकों के लिए बड़ी राहत की खबर है. बताया जा रहा है कि PMC बैंक के ग्राहक अब 40 हजार रुपए के अलावा 50 हजार रुपए और अपने अकाउंट से निकाल सकते हैं. बीजेपी महाराष्ट्र के वाइस प्रेसिडेंट कीर्ति सौम्या ने बुधवार को ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी. जानकारी के मुताबिक 50 हजार रुपए की ये राशि इमरजेंसी के तौर पर निकाली जा सकती है.

कीर्ति सौम्या ने ट्वीट कर बताया कि पीएमसी बैंके ग्राहक अब आलग से 50, हजार रुपए किसी इमरजेंसी जैसे पढ़ाई या मेडिकल से जुड़ी किसी जरूरत के लिए निकाल सकते हैं. इसके लिए उन्हें अपनी ब्रांच में अप्लाई करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: PMC Bank Scam: मुंबई पुलिस ने PMC बैंक के पूर्व निदेशक सुरजीत सिंह अरोड़ा को किया गिरफ्तार

बता दें, इससे पहले RBI ने PMC के उपभोक्‍ताओं के लिए निकासी की सीमा 25,000 रुपए से बढ़ाकर 40,000 रुपए कर दी थी. दरअसल पहले RBI ने 3 अक्‍टूबर को बैंक ग्राहकों को अपने खाते से कुल जमा राशि में से 25,000 रुपए निकालने की अनुमति दी थी. इसके बाद ग्राहकों ने काफी हंगामा और विरोध प्रदर्शन किया. इसके बाद RBI ने निकासी राशि को बढ़ा दिया है. बता दें कि सबसे पहले आरबीआई ने निकासी की सीमा केवल 1000 रुपए तय की थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 10,000 रुपए कर दिया गया था. इसके बाद 25000 रुपये किया गया अब 40 हजार रुपये कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: PMC बैंक के एक और खाताधारक की सदमे से हुई मौत, 24 घंटे में हार्ट अटैक से दूसरी मौत

इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) ने कहा है कि रिजर्व बैंक (RBI) ने ग्राहकों के हित को ध्यान में रखने और मामले को जल्द से जल्द सुलझाने का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि वो आरबीआई से इस मामले को जल्द से जल्द सुलझाने के लिए कहेंगे. बता दें कि आज वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की सरकारी बैंकों की बैठक थी. बैंकों के विलय पर उन्होंने कहा कि सब कुछ सुचारू रूप से चल रहा है.

First Published : 23 Oct 2019, 09:52:46 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.