logo-image

PNB और इलाहाबाद बैंक के बाद भूषण पावर एंड स्टील ने इस बैंक को लगाया 238 करोड़ का चूना

सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब एंड सिंध बैंक ने बुधवार को 238 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की सूचना दी.

Updated on: 18 Jul 2019, 06:37 AM

नई दिल्ली:

सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब एंड सिंध बैंक ने बुधवार को 238 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की सूचना दी. बैंक ने कहा है कि यह धोखाधड़ी भूषण पावर एंड स्टील ने की है. इससे पहले, पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) और इलाहाबाद बैंक ने हाल ही इसी प्रकार की धोखाधड़ी की सूचनाएं दी थीं.

यह भी पढ़ेंःकुलभूषण जाधव मामले में 16 जजों में से महज एक जज ही असहमत, जानिए कौन है वो जज

पंजाब एंड सिंध बैंक (पीएसबी) ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, फोरेंसिक आडिट जांच और स्वत: संज्ञान लेकर कंपनी तथा उसके निदेशकों के खिलाफ सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर 238.30 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की सूचना आरबीआई को दी गयी है. प्राथमिकी में बैंकों से कोष की हेराफेरी का आरोप लगाया गया है. बैंक ने कहा, कंपनी (बीपीएसएल) के खातों को लेकर बैंक पहले ही 189.35 करोड़ रुपये का प्रावधान कर चुका है.

यह भी पढ़ेंः कुलभूषण जाधव मामले में ICJ के फैसले पर PM Modi सहित भारतीय राजनेताओं ने क्या कहा, जानें

पीएसबी ने कहा कि कंपनी ने बैंक कोष की धोखाधड़ी की और कर्जदाता बैंकों के समूह से कोष जुटाने को लेकर बही-खाते को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया. उसने कहा, फिलहाल मामला राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण के पास है जो अग्रिम चरण में है और बैंक को इस मामले में अच्छी वसूली की उम्मीद है. इससे पहले इलाहाबाद बैंक और पंजाब नेशनल बैंक ने भूषण पावर एंड स्टील द्वारा क्रमश: 1,774.82 करोड़ रुपये तथा 3,805.15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की सूचना दी थी.