News Nation Logo

बैंक आफ महाराष्ट्र ने ब्याज दरों को लेकर किया बड़ा फैसला, आम आदमी को मिली बड़ी राहत

बैंक आफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra-BoM) ने अपनी कोष की सीमान्त लागत आधारित ऋण दर (MCLR) में 0.45 प्रतिशत तक कटौती की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 07 Jan 2020, 11:06:32 AM
बैंक आफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra-BoM)

बैंक आफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra-BoM) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक आफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra-BoM) ने अपनी कोष की सीमान्त लागत आधारित ऋण दर (MCLR) में 0.45 प्रतिशत तक कटौती की है. नई दरें सात जनवरी से प्रभावी होंगी. बैंक ने एक साल की एमसीएलआर को 8.40 प्रतिशत से घटाकर 8.25 प्रतिशत कर दिया है. एक दिन की एमसीएलआर को 8.05 प्रतिशत से घटाकर 7.60 प्रतिशत किया गया है. एक महीने और तीन महीने की एमसीएलआर अब क्रमश: 7.70 प्रतिशत और 7.75 प्रतिशत रहेगी.

यह भी पढ़ें: Budget 2020: अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए PM नरेंद्र मोदी करेंगे विशेषज्ञों के साथ अहम बैठक

HDFC Bank ने पिछले हफ्ते की थी कटौती
बैंक आफ महाराष्ट्र ने अपनी आधार दर को भी 0.10 प्रतिशत संशोधित कर 9.40 प्रतिशत कर दिया गया. पिछले सप्ताह आवास ऋण कंपनी एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अपनी बेंचमार्क ऋण दर में 0.05 प्रतिशत की कटौती की. MCLR घटने के बाद बैंक ऑफ महाराष्ट्र के ग्राहकों का होम लोन, ऑटो लोन, पर्सनल लोन सस्ता हो गया है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 7 Jan: आज MCX पर सोने-चांदी में क्या बनाएं रणनीति, जानें बेहतरीन ट्रेडिंग टिप्स

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने भी घटाई थीं दरें
बता दें कि इससे पहले दिसंबर में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India-UBI) ने एक साल की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (MCLR) को 0.05 प्रतिशत कम करके 8.20 प्रतिशत कर दिया था. यूनियन बैंक ने अपनी विभिन्न अवधि के कर्ज पर कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.05 से 0.10 प्रतिशत तक कटौती की है. बैंक ने कहा कि एक साल की अवधि के कर्ज पर एमसीएलआर को 8.25 प्रतिशत से घटाकर 8.20 प्रतिशत किया गया है. (इनपुट भाषा)

First Published : 07 Jan 2020, 11:06:32 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.