News Nation Logo
Banner

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra) के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, सस्ता हो गया होम, ऑटो और शिक्षा लोन

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra) ने रेपो (Repo) से जुड़ी ब्याज दर (Interest Rate) में 0.75 प्रतिशत की कटौती करने की शनिवार को घोषणा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 04 Apr 2020, 09:58:36 PM
bankofmaharashtra

बैंक आफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra-BoM) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक आफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra-BoM) के ग्राहकों के लिए खुशखबरी है. दरअसल, बैंक ने अब अपने ग्राहकों को सस्ती दरों पर लोन मुहैया कराने का ऐलान किया है. बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने रेपो (Repo) से जुड़ी ब्याज दर (Interest Rate) में 0.75 प्रतिशत की कटौती करने की शनिवार को घोषणा की है. बैंक ने कहा कि नई दरें सात अप्रैल से प्रभावी हो जाएंगी. बैंक ने अपने एक बयान में कहा है कि आवास (Home), शिक्षा (Education) और वाहन (Auto) समेत सभी खुदरा कर्ज और एमएसएमई कर्ज (MSME Loan) अब सस्ती दरों पर उपलब्ध होंगे.

यह भी पढ़ें: कोरोना से निपटने के लिए राज्यों को एक लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज दे केंद्र: कांग्रेस

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने MCLR में 0.25 फीसदी की कटौती की

रिजर्व बैंक (Reserve Bank-RBI) के द्वारा रेपो दर में 0.75 प्रतिशत की कटौती करने के बाद कई बैंकों ने ब्याज दरें कम की है. बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने कहा कि उसने सभी परिपक्वता अवधि के ऋण के लिये सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर-MCLR) में भी 0.25 प्रतिशत तक की कटौती की है. ये दरें भी सात अप्रैल से प्रभावी होंगी. बैंक ने कहा कि एक साल के लिये एमसीएलआर अब 8.25 प्रतिशत से कम होकर आठ प्रतिशत और छह महीने के लिये 7.90 प्रतिशत से घटकर 7.80 प्रतिशत हो गया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस की वजह से स्थिति बिगड़ने पर दुनियाभर में बढ़ सकता है खाद्यान्न संकट

बता दें कि पिछले दिनों सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB) और इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian Overseas Bank-IOB) ने रेपो दर से जुड़ी अपनी ब्याज दरें (Interest Rate) 0.75 प्रतिशत तक कम कर दिया था. इंडियन ओवरसीज बैक ने भी आरएलएलआर में 0.75 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की थी. इस कटौती के बाद नई आरएलएलआर एक अप्रैल से मौजूदा 8 प्रतिशत से कम होकर 7.25 प्रतिशत पर आ गयी है. (इनपुट भाषा)

First Published : 04 Apr 2020, 09:58:36 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो