News Nation Logo

बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) कर्ज पर नहीं लेगा प्रोसेसिंग शुल्क, पढ़ें पूरी खबर

बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) ने कर्ज प्रसंस्करण या प्रोसेसिंग शुल्क भी नहीं लेने का फैसला किया है. 30 लाख रुपये तक के आवास ऋण पर 8.35 फीसदी का ब्याज लिया जाएगा.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 09 Sep 2019, 03:44:57 PM
बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India-BOI)- फाइल फोटो

नई दिल्ली:

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India-BOI) ने खुदरा उत्पादों पर त्यौहारी पेशकश की घोषणा की है. ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बैंक गृह ऋण रियायती दर पर दे रहा है. साथ ही बैंक ने कर्ज प्रसंस्करण या प्रोसेसिंग शुल्क भी नहीं लेने का फैसला किया है. BOI के महाप्रबंधक सलिल कुमार स्वैन ने कहा कि बैंक ने प्रोसेसिंग शुल्क की छूट दी है. साथ ही बैंक रियायती दरों पर गृह ऋण उपलब्ध करा रहा है.

यह भी पढ़ें: अलीबाबा के Jack हो रहे रिटायर, अब कंपनी के लिए कौन छापेगा डॉलर

होम लोन पर 8.35 फीसदी का ब्याज
उन्होंने कहा कि 30 लाख रुपये तक के आवास ऋण पर 8.35 फीसदी का ब्याज लिया जाएगा. वहीं 30 लाख रुपये से अधिक के ऋण को रेपो दर से जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके अलावा बैंक शिक्षा ऋण भी प्रतिस्पर्धी दरों पर उपलब्ध करा रहा है. बैंक ने एसएमई वेल्कम पेशकश भी शुरू की है. स्वैन ने कहा कि इसमें पांच करोड़ रुपये तक का कर्ज जमानत के मूल्य के हिसाब से रियायती दरों पर दिया जाएगा. इससे पहले पिछले महीने देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने आवास और वाहन ऋण सस्ती दरों पर उपलब्ध कराने की घोषण की थी.

यह भी पढ़ें: मंदी की आहट के बीच आई एक और बुरी खबर, ऑटो सेक्टर को GST से राहत नहीं!

बैंक ऑफ इंडिया ने FD की दरों में किया बदलाव
बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) ने भी ग्राहकों के लिए बड़ा फैसला किया है. दरअसल, बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit-FD) पर मिलने
वाले ब्याज दरों में संशोधन कर दिया है. BOI की नई FD दरों के मुताबिक बैंक ऑफ इंडिया अब ग्राहकों को 2 करोड़ रुपये से नीचे के फिक्स्ड डिपॉजिट के ऊपर 7-14 दिनों की परिपक्वता अवधि पर 4.25 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Sep 2019, 03:44:57 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो