logo-image

ये बैंक दे रहा है ग्राहकों को बड़ी छूट, केवल इस तारीख तक उठा सकते हैं फायदा

Home loan lowest interest rate:  अब आपको बैंकों के चक्कर काटने की जरूरत नहीं है. दरअसल हाल ही में बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने होम लोन पर ब्याज की दरें घटा दी हैं. यह खबर उन लोगों के लिए खुशखबरी हो सकती है जिन्हें होम लोन के लिए अप्लाई करना है.

Updated on: 25 Apr 2022, 07:50 AM

highlights

  • SBI Home Loan Interest Rate 6.65%  हुै
  • 30 जून 2022 तक ही मौके का फायदा उठा सकते हैं

नई दिल्ली:

Home loan lowest interest rate: खुद का घर लेने के लिए होम लोन (Home Loan) अप्लाई करने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो यह खबर पढ़नी चाहिए. अब आपको बैंकों के चक्कर काटने की जरूरत नहीं है. दरअसल हाल ही में बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने होम लोन पर ब्याज की दरें घटा दी हैं. यह खबर उन लोगों के लिए खुशखबरी हो सकती है जिन्हें होम लोन (Home Loan)के लिए अप्लाई करना है. बैंक (Bank of Baroda) के जनरल मैनेजर एच टी सोलंकी (H T Solanki, General Manager of Mortgages & Other Retail Assets at Bank of Baroda) का कहना है कि घर खरीदने के लिए लोन लेने वालों की संख्या पिछले महीने काफी ज्यादा रही, इसी के चलते बैंक (Bank of Baroda) ग्राहकों को सस्ते ब्याज पर होमलोन (Home Loan) ऑफर कर रहा है.

यह भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट का कड़ा रुखः कार निर्माता कंपनी की नहीं चलेगी मनमानी, देनी होगी भरपाई

इतने समय तक की उठा सकते हैं फायदा
होम लोन के लिए कम ब्याज दर का फायदा हालांकि कुछ समय के लिए उठा सकते है. बैंक (Bank of Baroda) ने ब्याज की दरें एक निश्चित समयावधि के लिए ही कम की हैं. कम ब्याज पर होम लोन (Home Loan) लेने के लिए आपको 30 जून 2022 तक ही मौका दिया जा रहा है. 30 जून के बाद होम लोन (Home Loan) के लिए ब्याज की रेगुलर दरें होंगी.

यह भी पढ़ेंः 7th Pay Commission: फैमिली पेंशन के बदले नियम, मिलेगा ज्यादा पैसा

कितनी हुई हैं दरें
बीते शुक्रवार को बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने होम लोन (Home Loan) पर ब्याज की सालाना दर को घटा कर 6.50% कर दिया है. इसके साथ ही ग्राहकों को सुविधा दी जा रही है कि लोन (Home Loan) लेने के दौरान प्रोसेसिंग फीस अदा नहीं करनी होगी. बता दें ब्याज का ये रेट (Home Loan Interest Rate) सबसे कम रेट दरों (Home Loan) में से एक है. होम लोन लेने वाले ग्राहकों को इससे कम दर पर लोन नहीं मिलता. देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक एसबीआई (State Bank Of India) से होम लोन अप्लाई करते हैं तो होम लोन सालाना ब्याज की दर 6.65% (SBI Home Loan Interest Rate) है.