News Nation Logo

BREAKING

Banner

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) ने पर्सनल और रिटेल लोन की ब्याज दर (Interest Rate) को लेकर किया बड़ा फैसला

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) ने कहा कि सभी तरह के खुदरा और निजी ऋणों पर 28 मार्च 2020 से 7.25 प्रतिशत का ब्याज दर लिया जाएगा.

Bhasha | Updated on: 30 Mar 2020, 01:38:54 PM
Bank Of Baroda-BoB

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) ने खुदरा, निजी और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम (एमएसएमई-MSME) उद्योग ऋण के लिए ब्याज दर में 0.75 प्रतिशत की कटौती की है. इसके बाद यह ऋण ब्याज दर 7.25 प्रतिशत तक आ गयी है जो 28 मार्च से मान्य हैं. बैंक ने एक बयान में कहा कि उसने अपनी रेपो दर से जुड़ी ऋण ब्याज दर (आरएलएलआर-RLLR) को 0.75 प्रतिशत घटा दिया है. भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank-RBI) के हाल में रेपो दर को 5.15 प्रतिशत से घटाकर 4.40 प्रतिशत करने के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा (बॉब) ने अपनी ब्याज दर में कटौती की है.

यह भी पढ़ें: कच्चा तेल 17 साल के निचले स्तर पर पहुंचा, कोरोना वायरस से मची तबाही का असर

खुदरा और निजी ऋणों पर 28 मार्च 2020 से 7.25 प्रतिशत का ब्याज: BoB

बैंक ऑफ बड़ौदा ने कहा कि सभी तरह के खुदरा और निजी ऋणों पर 28 मार्च 2020 से 7.25 प्रतिशत का ब्याज दर लिया जाएगा. बैंक के मुख्य कार्यकारी विक्रमादित्य सिंह खिची ने कहा कि रिजर्व बैंक (RBI) के ब्याज दरों (Interest Rate) में कटौती को बैंक ऑफ बड़ौदा ने तत्काल ग्राहकों तक पहुंचाने का काम किया है. हम अपने ग्राहकों के आगे आकर ऋण लेने को प्रोत्साहित करते हैं. उन्होंने कहा कि हमारा बैंक आसान तरीके से उनकी ऋण जरूरतों को पूरा करने का आश्वासन देता है.

यह भी पढ़ें: खाने के तेल (Edible Oil) की सप्लाई जारी रखने के लिए खाद्य तेल उद्योग ने उठाया ये बड़ा कदम

बयान के मुताबिक पहले से चल रहे ऋणों पर ब्याज दर को मासिक अंतरालों के बाद ब्याज दरों में किए जाने वाले बदलाव के समय आरएलएलआर के अनुरूप कर दिया जाएगा. इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक (State Bank-SBI) और बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) ने भी अपनी ऋण ब्याज दरों में कटौती की है.

First Published : 30 Mar 2020, 01:33:46 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×