News Nation Logo
Banner

बैंक कर्मचारियों की तो निकल पड़ी, 5 डे वीक और इतनी बढ़ जाएगी उनकी सैलरी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बैंक कर्मचारियों (Bank Employees) की सैलरी में 15 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है. इसके अलावा फैमिली पेंशन (Family Pension) में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 22 Oct 2019, 10:37:35 AM
बैंक कर्मचारी (Bank Employees)

बैंक कर्मचारी (Bank Employees) (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

बैंक कर्मचारियों (Bank Employees) के लिए बड़ी खुशखबरी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैंक कर्मचारियों के लिए जल्द ही 5 डे वीक होने की घोषणा हो सकती है. मतलब ये हुआ कि अब उन्हें हफ्ते में सिर्फ 5 दिन ही बैंक जाना होगा. फैसले के बाद बैंक प्रत्येक शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे. फिलहाल रविवार को छोड़कर दूसरे और चौथे शनिवार को बैंकों में कामकाज बंद रहता है. वहीं वीक ऑफ को लेकर बैंक कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी आने जा रही है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 22nd Oct: सोने-चांदी में कमजोरी के आसार, जानिए आज के लिए बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स

15 फीसदी बढ़ेगी सैलरी, फैमिली पेंशन में भी होगा इजाफा
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बैंक कर्मचारियों की सैलरी में 15 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है. इसके अलावा फैमिली पेंशन (Family Pension) में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है. साथ ही एरियर भी कर्मचारियों को दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वित्त मंत्रालय ने इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (IBA) को निर्देश दिया है कि 1 महीने के अंदर कर्मचारियों की मांगों को लेकर उनसे बातचीत करके मामले को सुलझाने का प्रयास करें. सूत्रों के अनुसार नवंबर के दूसरे हफ्ते में बैंक यूनियनों के साथ IBA की बैठक हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैठक किस दिन होने वाली है इसकी तारीख की घोषणा कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: आज बैंक जाने की सोच रहे हैं तो ना जाएं, बैंकों के विलय के खिलाफ आज हड़ताल पर हैं कर्मचारी

बता दें कि बैंक कर्मचारियों की मांगें 2017 से ही लंबित हैं और अब जाकर उनकी मांगों पर फैसला होने की संभावना दिख रही है. बैंक कर्मचारी काफी समय से 5 दिन कार्यदिवस और सैलरी में 25 फीसदी की बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं. हालांकि कर्मचारी यूनियनों को अंदेशा हो गया है कि सैलरी में 25 फीसदी की बढ़ोतरी पर बात नहीं बन पाएगी. लिहाजा अब 15 फीसदी बढ़ोतरी पर बात बनती दिख रही है.

First Published : 22 Oct 2019, 10:37:35 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो