logo-image

अमृता फडणवीस और शिवसेना के झगड़े में एक्सिस बैंक को ये हुआ भारी नुकसान

अमृता ने अपने पति देवेन्द्र फडणवीस के बयान की ओर इशारा करते हुए रविवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बारे में कहा था कोई भी अपने नाम के आगे 'ठाकरे' लगाकर ठाकरे नहीं बन सकता.

Updated on: 27 Dec 2019, 09:01 PM

ठाणे:

शिवसेना (Shiv Sena) शासित ठाणे नगर निगम (Thane Nagar Nigam) ने अपने वेतन खातों को एक्सिस बैंक (Axis Bank) से हटाकर एक राष्ट्रीयकृत बैंक में स्थानांतरित करने का फैसला किया है. नगर निगम के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि ठाणे के महापौर नरेश म्हास्के ने बृहस्पतिवार को एक बैठक में अधिकारियों को खातों को एक्सिस बैंक से किसी राष्ट्रीयकृत बैंक में स्थानांतरित करने का निर्देश दिया. यह घटनाक्रम शिवसेना और एक्सिस बैंक में एक वरिष्ठ पद पर आसीन पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की पत्नी अमृता फडणवीस (Amrita Fadnavis) के बीच जुबानी जंग के बाद हुआ है.

यह भी पढ़ें : CAA-NRC के विरोध का असर, मोदी सरकार अब जनसंख्‍या नियंत्रण बिल लाने की जल्‍दी में नहीं

खातों के स्थानांतरित करने का फैसला उन खबरों के बीच आया है जिनमें कहा गया है कि एक्सिस बैंक को महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) विभाग का सालाना 11 हजार करोड़ रुपये का वेतन रखने से हाथ धोना पड़ सकता है क्योंकि उद्धव ठाकरे (Udhav Thackerey) नीत सरकार इस राशि को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक में स्थानांतरित करने पर विचार कर रही है. यह सबकुछ अमृता फडणवीस के उस ट्वीट के बाद शुरू हुआ जिसमें उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के 'मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं' वाले बयान को लेकर उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा था.

यह भी पढ़ें : पीएफआई का उत्‍तर प्रदेश में विस्तार, सीएए विरोधी गतिविधियों में निभाई मुख्य भूमिका

गांधी के बयान पर देवेन्द्र फडणवीस ने कहा था कि राहुल गांधी हिन्दुत्व विचारक वीर सावरकर के नख के बराबर भी नहीं हैं. इसपर अमृता ने अपने पति देवेन्द्र फडणवीस के बयान की ओर इशारा करते हुए रविवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बारे में कहा था कोई भी अपने नाम के आगे 'ठाकरे' लगाकर ठाकरे नहीं बन सकता, जिसपर शिवसेना की उप नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने पलटवार करते हुए कहा कि ठाकरे अपने नाम पर खरे उतर रहे हैं और अमृता फडनवीस इस बात से अंजान हैं.