News Nation Logo

Axis Bank ने कमाया मोटा मुनाफा, दोगुना का फायदा रहा इस बार

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 25 Jul 2022, 09:43:09 PM
Axis Bank Q1 Results

Axis Bank Q1 Results (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • Bad Loan में हुई गिरावट के कारण हुआ मुनाफा
  • मुनाफे में इस साल 91 फीसदी की शानदार बढ़ोतरी

नई दिल्ली:  

Axis Bank Q1 Results: नए सप्ताह की शुरुआत के साथ ही निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक  (Axis Bank) ने अपने मुनाफे के आंकड़े जारी किए हैं. बैंक द्वारा जारी किए गए आंकड़े चालू वित्त वर्ष के पहली तिमाही के लिए पेश किए गए हैं. बैंक ने वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही पर जून अंत तक के आंकड़े पेश किए हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक प्राइवेट सेक्टर के बैंक ने इस बार मोटा मुनाफा कमाया है. 

पहली तिमाही में ही इतना ऊपर चढ़ा बैंक के प्रोफिट का ग्राफ
पहली तिमाही के पेश आंकड़ों से साफ हुआ है कि बैंक के मुनाफे में 91 फीसदी की जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है. यही नहीं  बैंक की ब्याज से होने वाली आय पर भी अच्छी बढ़ोतरी मिली है. एक्सिस बैंक  (Axis Bank) को ब्याज से होने वाली आय पर सालाना आधार पर 21 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. इस वित्त वर्ष में बैंक ब्याज से करीब 9,384 करोड़ रुपये की आय हुई है. जबकि पिछले वित्त वर्ष में बैंक को पहली तिमाही पर ब्याज के रूप में 7,760 करोड़ रुपये  आय के रूप में प्राप्त हुई थी.

ये भी पढ़ेंः त्योहारों से पहले आई राहत भरी खबर, महंगाई पर लगी लगाम, जरूरी सामान के घट रहे दाम

दोगुना हुआ एक्सिस बैंक का मुनाफा
देश के तीसरे सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक द्वारा आंकड़ो के मुताबिक बैंक का पहली तिमाही में  4,125 करोड़ रुपये  का मुनाफा हुआ है. वहीं पिछले साल की बात करें तो बैंक को वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में केवल 2,160 करोड़ रुपये का ही मुनाफा मिला था. ऐसे  में बैंक के मुनाफे में बीते साल के मुकाबले लगभग दो गुना मुनाफा मिला है. एक्सिस बैंक की ओर से कहा गया है कि  बैड लोन (Bad Loan) में हुई गिरावट के कारण ही बैंक को इस साल शुरुआती फेज़ में अच्छा मुनाफा मिला है.

First Published : 25 Jul 2022, 09:43:09 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.