logo-image

बेहद कम ब्याज पर होम लोन दे रहा है Axis Bank, जानिए नई दरें

एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने त्यौहारी मौसम पर शुरू किये गये अभियान के तहत यह पहल की है. एक्सिस बैंक की यह पेशकश बैकिंग क्षेत्र के अग्रणी स्टेट बैंक की 6.95 प्रतिशत की पेशकश से भी कम है.

Updated on: 21 Oct 2020, 12:12 PM

नई दिल्ली:

निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने 6.90 प्रतिशत की ब्याज दर पर होम लोन (Home Loan) उपलब्ध कराने की पेशकश की है. एक्सिस बैंक ने त्यौहारी मौसम पर शुरू किये गये अभियान के तहत यह पहल की है. एक्सिस बैंक की यह पेशकश बैकिंग क्षेत्र के अग्रणी स्टेट बैंक की 6.95 प्रतिशत की पेशकश से भी कम है. वहीं कोटक महिन्द्रा बैंक ने होम लोन के लिये सात प्रतिशत की पेशकश की है. बैंक की विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है. रीयल्टी क्षेत्र में कोविड- 19 महामारी फैलने से पहले से ही बिना बिके मकानों की संख्या बढ़ती जा रही थी. 

यह भी पढ़ें: Home Loan लेने वालों के लिए खुशखबरी, कोटक महिंद्रा बैंक ने लिया ये बड़ा फैसला

एक्सिस बैंक का दिल से ओपन सलिब्रेशन
रीयल एस्टेट उद्योग की रिण वृद्धि नकदी की उपलब्धता बढ़ने के बावजूद 6 प्रतिशत से नीचे चल रही है. आवास रिण के लिये 6.90 प्रतिशत की ब्याज दर को एक्सिस बैंक के ‘दिल से ओपन सलिब्रेशन’ अभियान के तहत लाया गया है. इसके तहत बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड के तहत खरीदारी पर छूट उपलब्ध होगी. त्यौहारी मौसम के इस अभियान में 7.99 प्रतिशत की दर पर कार रिण भी उपलब्ध कराया जायेगा. इसमें वाहन के आनरोड मूल्य पर 100 प्रतिशत कर्ज उपलब्ध कराया जायेगा. वहीं 10.49 प्रतिशत पर व्यक्तिगत रिण और 10.50 प्रतिशत की दर पर शिक्षा रिण उपलब्ध कराया जाएगा.