News Nation Logo
Banner

Modi Budget 2.0: जो भ्रष्टाचार में शामिल हैं उनकी खैर नहीं, अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान

Modi Budget 2.0: अनुराग ठाकुर ने कहा है कि सरकार की योजनाओं से भ्रष्टाचार पर लगाम लगा है. उनका कहना है कि जो पैसा लेकर पहले नहीं लौटाते थे, वो अब उस पूंजी लौटाने को मजबूर हैं. इसके अलावा बैंकों का NPA भी कम हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 06 Jul 2019, 03:38:03 PM
अनुराग ठाकुर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

Modi Budget 2.0: न्यूजनेशन के बजट चर्चा में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि भ्रष्टाचार में शामिल लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा. सरकार की योजनाओं से भ्रष्टाचार पर लगाम लगा है. उनका कहना है कि जो पैसा लेकर पहले नहीं लौटाते थे, वो अब उस पूंजी लौटाने को मजबूर हैं. इसके अलावा बैंकों का NPA भी कम हुआ है.

यह भी पढ़ें: Modi Budget 2.0: सड़क पर बिजली से चलेंगी गाड़ियां, नितिन गडकरी ने कही ये बड़ी बात

पेट्रोल की कीमतों पर लगाम को लेकर सरकार प्रतिबद्ध
बजट में पेट्रोलियम उत्पादों पर सरचार्ज और एक्साइज बढ़ाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पैसे का इस्तेमाल देश के ढांचागत विकास में होता है. उनका कहना है कि कच्चे तेल की कीमतों में तेजी आने के बाद भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों ने पहले भी टैक्स घटाकर आम नागरिकों को राहत पहुंचाया है. सरकार पेट्रोल की कीमतों पर लगाम को लेकर प्रतिबद्ध है.

यह भी पढ़ें: Modi Budget 2.0: 2022 तक राष्ट्रीय राजमार्गों की लंबाई को दोगुना करेंगे, नितिन गडकरी का बड़ा बयान

5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लक्ष्य को हासिल कर लेंगे
अनुराग ठाकुर ने कहा है कि भारत सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है. भारतीय अर्थव्यवस्था 5 वर्ष में 11वें नंबर से छठें नंबर पर आ गया है. सरकार ने इस बजट में समाज के हर वर्ग के लिए बात की है. हर वर्ग के लिए इस बजट में कुछ ना कुछ है. हमारी सरकार 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लक्ष्य को हासिल कर लेंगे.

यह भी पढ़ें: Modi Budget 2.0: देश के विकास को गति देने वाला बजट, उद्योगपतियों ने जताई खुशी

अनुराग ठाकुर ने कहा है कि सरकारी क्षेत्र में रोजगार की संभावनाएं सीमित हैं. संगठित क्षेत्र बहुत छोटा है, असंगठति क्षेत्र बहुत बड़ा है. असंगठति क्षेत्र में रोजगार की काफी संभावनाएं हैं. सरकार की मुद्रा योजना के तहत करोड़ों लोगों को रोजगार मिला है. उन्होंने कहा कि देश में रेलवे लाइन पहले से दोगुनी हुई है. अनुराग का कहना है कि स्टार्ट-अप्स को बजट में काफी सहूलियत देने की कोशिश की गई है. स्टार्ट-अप्स से लाखों लोगों को रोजगार मिला है.

First Published : 06 Jul 2019, 11:40:16 AM

For all the Latest Business News, Budget News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.