logo-image

Year Ender 2018: बॉलीवुड की पांच फिल्में, जिनकी अपार सफलता ने सभी को चौंकाया

बॉलीवुड में सफलताएं हैं तो विफलताएं भी हैं. और कुछ फिल्में ऐसी हैं, जिन्होंने सभी को चौंका दिया. पांच फिल्में जो न जानें कहां से आईं और दर्शकों को चौंकाते हुए हिट साबित हुईं.

Updated on: 29 Dec 2018, 06:10 PM

मुंबई:

बॉलीवुड में सफलताएं हैं तो विफलताएं भी हैं. और कुछ फिल्में ऐसी हैं, जिन्होंने सभी को चौंका दिया. पांच फिल्में जो न जानें कहां से आईं और दर्शकों को चौंकाते हुए हिट साबित हुईं. तो यहां हैं साल की पांच जबरदस्त फिल्में, जिन्होंने न केवल दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ी बल्कि बॉक्सऑफिस पर अपना दबदबा कायम किया.

* 'स्त्री' : एक छोटे से कस्बे में दर्जी की दुकान चलाने वाले राजकुमार की इस कहानी से कोई खास उम्मीद नहीं थी. यह कहानी राजकुमार राव के एक रहस्यमयी लड़की के प्यार में पड़ने की थी, जो चुड़ैल हो सकती थी. राव के 'विक्की प्लीज' के डायलॉग को पूरे हिंदुस्तान ने सुना.

ये भी पढ़ें: Year Ender 2018: शाहिद से सनी लियोनी तक, इन सेलेब्स के घर नन्हें मेहमानों का हुआ स्वागत

डर के माहौल में आनंद के मूड को बनाए रखना आसान नहीं है, लेकिन स्त्री ऐसा करने में सफल रही. निर्माता और निर्देशक राज-डीके को फिल्म से अच्छा खासा लाभ हुआ होगा. इस फिल्म ने सौ करोड़ के आंकड़े को पार किया.

* 'परमाणु' : जॉन अब्राहम की सभी बाधाओं को पार कर लड़ने की यह गौरवमयी कहानी. फिल्म को लेकर निर्माताओं में आपस में अनबन हो गई थी. कानूनी चालबाजी, वित्तीय संकट और अन्य बाधाओं पर हाल फिलहाल काबू पा लिया गया. जॉन ने बहादुरी से इस फिल्म को रिलीज किया. यह भारत के पहले परमाणु विस्फोट के बारे में राष्ट्रवादी फिल्म थी.

* 'सोनू के टीटू की स्वीटी' : किसी ने भी नहीं सोचा था कि एक ऐसी फिल्म जिसमें कोई बड़ा स्टार नहीं है वह फिल्म 100 करोड़ का अंकड़ा छू पाएगी? निर्देशक लव रंजन अभी भी खबरों से घिरे हुए हैं. इस ब्रोमांस वर्सेस रोमांस को देखने के बाद हम भी घिरा हुआ महसूस कर रहे हैं. फिल्म एक अधिक अधिकार वाले दोस्त (कार्तिक आर्यन) द्वारा अपने दोस्त की प्यार भरी जिंदगी और शादी में अजेय बाधाएं उत्पन्न करने के बारे में है.

* 'वीरे दी वेडिंग' : करीना, सोनम, स्वरा भास्कर, शिखा तलसानिया की यह हास्य, उत्साह, आकर्षक लोकेशन और ग्लैमर से सजी यह एक सफल फिल्म रही और इसने सभी के दिलों पर छाप छोड़ी. इस फिल्म को देखकर बहुत मजा आया.

ये भी पढ़ें: कपिल शर्मा के शो में काम करेगा ये अभिनेता, कर चुका है कई फिल्मों में काम

* 'रेड' : इस साल की पांचवी 100 करोड़ी फिल्म, जिसने लोगों को हैरान कर दिया, जो कि उत्तर प्रदेश के एक बाहुबली नेता के किले जैसे घर में आयकर विभाग की रेड के बारे में बताती हैं. इसमें अजय देवगन और इलियाना डिक्रूज ने मुख्य भूमिका निभाई थी.