logo-image

Year Ender 2016: सलमान खान के लिये 2016 इन वजहों से रहा लकी

बॉलीवुड से लेकर छोटे पर्दे तक इस साल सुल्तान सलमान खान का ही दबदबा रहा।

Updated on: 30 Dec 2016, 07:55 PM

नई दिल्ली:

सलमान खान 27 दिसंबर को 51वें साल के हो गए हैं। ये साल कई मायनों में सलमान के लिए लकी रहा है। बॉलीवुड से लेकर छोटे पर्दे तक इस साल सुल्तान सलमान खान का ही दबदबा रहा। लेकिन 51वें साल के सलमान को देखकर तो यही लगता है कि अभी भी वह 90 के दशक ​में हैं। आये दिन उनके और उनकी कथित गर्लफैंड यूलिया वंतूर के प्यार के किस्से मीडिया और फिल्मी गलियारों में सुनाई देते हैं। आज हम आपको सलमान खान के जन्मदिन पर बताने जा रहे हैं कि 2016 में सलमान खान किन वजहों से सुर्खियों का हिस्सा बने रहें।

सुल्तान की शानदार कमाई
सुल्तान की शानदार कमाई

1.सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' 2016 में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी है। सलमान खान की ईद पर रिलीज हुई इस फिल्म ने सबसे ज्यादा कुल 500 करोड़ रुपए की कमाई की। इससे सुनने के बाद तो आप भी यही कहेंगे कि भाईजान के सितारें बुलंदी पर हैं।

फोर्ब्स इंडिया में छाये दंबग खान
फोर्ब्स इंडिया में छाये दंबग खान

2.सलमान खान न केवल फिल्मों में कमाई के मामले अव्वल हैं, बल्कि फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी 100 की सूची में भी उन्होंने 2016 के सबसे ज्यादा कमाऊ सेलिब्रिटी के तौर पर शाहरुख खान को पीछे छोड़कर पहले नंबर पर जगह बना ली है। उनकी सालाना अनुमानित आय करीब 270.33 करोड़ रुपये है।

'दंगल' पर निकली दिल की बात
'दंगल' पर निकली दिल की बात

3.इस साल आमिर खान की फिल्म 'दंगल' में उनके शानदार काम को लेकर सलमान खान ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, 'मेरे परिवार ने दंगल फिल्म देखी, जो कि 'सुल्तान' की तुलना में कहीं ज्यादा बेहतरीन फिल्म है। मैं व्यक्तिगत तौर आमिर को प्यार करता हूं, लेकिन प्रोफैशनली में उनसे नफरत करता हूं!'

'बिग बॉस 10' में सलमान खान
'बिग बॉस 10' में सलमान खान

4.इस साल 'बिग बॉस 10' में सलमान खान को आपने शो के कई कंटेस्टेंट को सीख देते हुए देखा होगा। लेकिन इस बार शो के इतिहास में कुछ ऐसा हुआ है, जिसे आप चाहकर भी नहीं भूल पाएंगे। सलमान खान ने कंटेस्टेंट प्रियंका जग्गा के घर में बुरे व्यवहार के कारण उन्हें शो से निकाल दिया और कहा, 'अगर प्रियंका इस शो में कभी भी आई या कलर्स चैनल के साथ कोई भी काम किया तो वह इस चैनल के साथ कभी भी काम नहीं करेंगे।'

सलमान खान और यूलिया वंतूर
सलमान खान और यूलिया वंतूर

5.यूलिया वंतूर और सलमान खान की इस साल न केवल कई बार कैमरे में गुपचुप मुलाकातें कैद हुई हैं, बल्कि दोनों के प्यार के किस्से भी सोशल मीडिया में छाये रहे। कभी यूलिया ने इंस्टाग्राम पर सलमान खान को अनलाइक किया, कभी ​चुपचाप विदेश से लौटकर उनके 51 वें जन्मदिन और क्रिसमस पार्टी में शरीक होने पहुंची गईं।

एप लांच करेंगे
एप लांच करेंगे

6.सलमान खान ने ट्वीट कर अपने फैंस को इस खबर की जानकारी दी और एक तस्वीर साझा की, कि वह 27 दिसंबर को अपने जन्मदिन पर एक एप ला रहे हैं। इससे उनके फैंस में एकाएक खलबली मच गई है।

ट्यूबलाइट
ट्यूबलाइट

7.इस साल सलमान खान कबीर खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' की शूटिंग में भी काफी बिजी दिखे। 'ट्यूबलाइट' अगले साल आयेगी। फिल्म में सलमान लीड रोल अदा कर रहे हैं। इससे पहले भी वह कबीर खान के साथ 'एक था टाइगर' और 'बजरंगी भाईजान' फिल्म चुके हैं, जिसने बॉक्स आॅफिस पर काफी अच्छा बिजनेस किया है।

चिंकारा
चिंकारा

8.जोधपुर में चिंकारा शिकार मामले में सलमान खान को बरी किए जाने के फैसले को चुनौती देने वाली राजस्थान सरकार की ओर से दायर याचिका सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर ली। इससे सलमान और उनका परिवार थोड़ा परेशानियों से घिरा हुआ दिखाई दिया। वहीं हाईकोर्ट ने 25 जुलाई को अभिनेता को चिंकारा के शिकार से जुड़े दो मामलों में बरी कर दिया था।

पाकिस्तानी कलाकारों के साथ
पाकिस्तानी कलाकारों के साथ

9.मनसे प्रमुख राज ठाकरे द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों के विरोध में आने के फैसले को सलमान ने अनुचित ठहराया था। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध करना गलत है, जिससे वह कई लोगों के निशाने पर आ गये थे।
तो ये 9 कारण हैं, जिनकी वजह से सलमान 2016 में भी सबके ऊपर भारी पड़े।

रियो द जेनेरियो में बने ब्रांड एंबेसेडर
रियो द जेनेरियो में बने ब्रांड एंबेसेडर

10.सलमान खान को रियो ओलिंपिक में भारतीय दल का गुडविल एंबेसेडर बनाया गया। यह अपने आप में ही खास है। सलमान खान ने इसके लिए कई दिग्गजों का पछाड़ कर भारतीय दल की हौंसला अफजाई की थी।