logo-image

बस करिए थोड़ा इंतजार इस दिन रिलीज होगी शहीद उधम सिंह की बायोपिक

साल 1919 में हुए जलियावाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए उधम सिंह ने गोली चलाने का आदेश देने वाले माइकल ओ डायर का कई साल पीछा करके उसे उसी के घर में घुसकर मारा था

Updated on: 17 Jun 2019, 12:11 PM

नई दिल्ली:

फिल्म 'उरी' में अपनी दमदार अभिनय के बाद अब अभिनेता विक्की कौशल फिल्म 'सरदार उधम सिंह' में नजर आएंगे. फिल्म की शूटिंग लगातार जारी है. आज मेकर्स ने फिल्म के रिलीज डेट से पर्दा उठा दिया है. क्रांतिकारी सरदार उधम सिंह की बायोपिक फिल्म अगले साल 2 अक्टूबर को रिलीज होगी. फिल्म को शूजीत सरकार कर रहे हैं. वहीं इस फिल्म से विक्की कौशल का लुक भी रिवील कर दिया गया है. फिलहाल अब इस फिल्म का ट्रेलर का इंतजार है.इस बायोपिक फिल्म को रॉनी लाहिरी प्रोड्यूस करेंगे.

बता दें कि साल 1919 में हुए जलियावाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए उधम सिंह ने गोली चलाने का आदेश देने वाले माइकल ओ डायर का कई साल पीछा करके उसे उसी के घर में घुसकर मारा था. उधम सिंह का जन्म 26 दिसंबर 1899 को पंजाब के संगरूर जिले के सुनाम गांव में हुआ था.

यह भी पढ़ें: Video: सोहेल खान के बेटे के रखवाले बने सलमान खान, ऐसे बचाई जान

अपनी इस फिल्म में विक्की कौशल को लिए जाने के बारे में शूजीत सरकार ने कहा कि विकी कौशल ने अब तक अपने करियर में चुनौती भरे रोल स्वीकार किया है. मैं ऊधम सिंह के किरदार के लिए ऐसे कलाकार को लेना चाह रहा था जो इस फिल्म के लिए पूरी जान लगा दे. विक्की कौशल की परवरिश एक पंजाबी परिवार में हुई है और मेरी फिल्म की कहानी भी पंजाब की ही है. विक्की कौशल ही इस किरदार के लिए सबसे सही हीरो रहेंगे.

यह भी पढें: नाना पाटेकर को मिली क्लीनचिट पर तनुश्री ने पीएम मोदी से पूछा- क्या यही है राम राज्य

इस फिल्म के अलावा विक्की, भानू सिंह के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'भूत' में भी नजर आएंगे. हाल ही में फिल्म का डरावना पोस्टर रिलीज हुआ था. जिसमें विक्की कौशल चीखते हुए नजर आए. फिल्म इस साल 15 नवंबर को रिलीज होगी.