logo-image

एक्ट्रेस जीनत अमान ने बिजनेसमैन पर लगाया पीछा करने का आरोप, पुलिस ने किया अरेस्ट

मुंबई का एक कारोबारी जीनत अमान का पीछा कर रहा था। उसने एक्ट्रेस को धमकी भी दी। इसके बाद जीनत ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

Updated on: 02 Feb 2018, 10:20 AM

मुंबई:

'सत्यम शिवम सुंदरम' और 'कुर्बानी' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा जीनत अमान ने एक कारोबारी के खिलाफ पीछा करने और धमकी देने का आरोप लगाया है। उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज की, जिसके बाद आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया।

जानकारी के मुताबिक, मुंबई का एक कारोबारी जीनत अमान का पीछा कर रहा था। उसने एक्ट्रेस को धमकी भी दी। इसके बाद जीनत ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें: BARC Ratings: टीआरपी की रेटिंग में 'कुंडली भाग्य' टॉप पर

बता दें कि जीनत का जन्म 19 नवंबर 1951 में मुंबई में हुआ था। उनके पिता अमानुल्लाह खान एक लेखक थे। जीनत जब 13 साल की थीं, तब उनके पिता की मौत हो गई। कुछ समय बाद उनकी मां सिदा ने जर्मनी निवासी हेंज से शादी कर ली।

जीनत मां के साथ जर्मनी में रहने लगी। हालांकि लॉस एंजेलिस में ग्रेजुएशन की पढ़ाई छोड़ वह भारत लौट आईं। उन्होंने अंग्रेजी पत्रिका 'फेमिना' में पत्रकार के तौर पर काम करना शुरू किया। फिर मॉडलिंग की। 1970 में मिस एशिया पेसिफिक का खिताब जीतने के बाद उन्होंने फिल्मी करियर शुरू किया।

जीनत 'दम मारो दम' गाने से मशहूर हो गईं। हर तरफ उनकी चर्चा होने लगी। 'सत्यम शिवम सुंदरम' के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।

साल 1985 में अभिनेता मजहर खान से जीनत से शादी की। हालांकि, उनका वैवाहिक जीवन सुखद नहीं रहा।

ये भी पढ़ें: रानी के फैंस को करना होगा इंतजार, आगे बढ़ी 'हिचकी' की रिलीज डेट