logo-image

बॅालीवुड आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दे रहा ये दो बड़ी सौगात, जानें इनके बारे में

ये दोनों फिल्में बॅालीवुड से ज्यादा राजनीतिक जगत के लिए मायने रखती है. साल 2019 में लोकसभा चुनाव होने है ऐसे में ये फिल्में दर्शकों के दिमाग पर खासा असर डाल सकती है.

Updated on: 11 Jan 2019, 09:12 AM

नई दिल्ली:

आज बॅाक्स ऑफिस पर दो बड़ी और चर्चित फिल्में धूम मचाने के लिए तैयार हैं. एक तरफ देशभक्ति से परिपूर्ण विकी कौशल की फिल्म 'उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक' (Uri the surgical strike)  है तो वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक गलियारे में हलचल मचाने वाली अनुपम खेर की अभिनीत फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' (the accidental prime minister) है. ये दोनों फिल्में बॅालीवुड से ज्यादा राजनीतिक जगत के लिए मायने रखती है. साल 2019 में लोकसभा चुनाव होने है ऐसे में ये फिल्में दर्शकों के दिमाग पर खासा असर डाल सकती है.

दरअसल, फिल्म 'उरी' साल 2016 में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है, जो उरी हमले में शहीद हुए जवानों के प्रतिशोध में की गई थी. पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की योजना मोदी सरकार का ही अहम फैसला था. तो ये फिल्म मोदी सरकार को काफी फायदा पहुंचा सकता है.

फिल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम, परेश रावल और मोहित रैना फिल्म में लीड रोल निभा रहे हैं. विक्की कौशल भारतीय कमांडो की भूमिका में नजर आएंगे.

और पढ़ें: Uri Exclusive: विकी कौशल ने कहा, 'सर्जिकल स्ट्राइक की खबर पर बहुत गर्व हुआ, लेकिन इसकी नौबत नहीं आनी चाहिए'

वहीं फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की जिंदगी पर आधारित है. साथ ही इसमें देश की पहली पॉलिटिकल फैमिली कही जाने वाली कांग्रेस पार्टी से जुड़ी कई विवादित चीजें दिखाई गई है.

फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ के बाद सियासी खेमे में हलचल पैदा हो गई है. कांग्रेस का आरोप है कि लोकसभा चुनाव में फायदा लेने के लिए बीजेपी ने यह फिल्म बनवाई है. चुनाव में सिर्फ पांच महीने रह गए हैं, तब इसे रिलीज किया जा रहा है.

यह फिल्म मनमोहन सिंह के पूर्व मीडिया सलाहकार संजय बारू की किताब पर आधारित है. अक्षय खन्ना बारू के किरदार में हैं और दिव्या सेठ शाह फिल्म में मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर की भूमिका में नजर आएंगी. फिल्म का निर्देशन नवोदित विजय रत्नाकर गुट्टे ने किया है. हंसल मेहता इसके क्रिएटिव प्रोड्यूसर हैं.