logo-image

आमिर-अमिताभ की जोड़ी नहीं दिखा सकी कमाल, धीमी हुई 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' की रफ्तार

आमिर खान, अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख स्टारर 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' का हाल बेहाल होता जा रहा है।

Updated on: 12 Nov 2018, 02:11 PM

मुंबई:

आमिर खान, अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख स्टारर 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' का हाल बेहाल होता जा रहा है। भले ही फिल्म ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है, लेकिन दिन-ब-दिन इसकी कमाई गिरती जा रही है।

फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि #ThugsOfHindostan 8 दिसंबर 2018 को रिलीज हुई। इस दिन मूवी ने 50.75 करोड़ रुपये कमाए, लेकिन शुक्रवार को यह कमाई कम होकर 28.25 करोड़ रुपये हो गई।

5000 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई इस फिल्म का शनिवार को और भी बुरा हाल हो गया। इस दिन 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' ने सिर्फ 22.75 करोड़ कमाए। प्रतिशत में देखा जाए तो शुक्रवार को 44.33 फीसदी लोग इस फिल्म को देखने पहुंचे, लेकिन शनिवार को यह प्रतिशत गिरकर 19.47 पर पहुंच गया।

ये भी पढ़ें: चीनी फिल्म महोत्सव में अजय देवगन को 'सर्वश्रेष्ठ विदेशी अभिनेता' का पुरस्कार

हालांकि, रविवार को छुट्टियां होने की वजह से दर्शक फिल्म देखने सिनेमाघर पहुंचे, जिससे यह ग्रोथ बढ़कर 24.18 प्रतिशत हो गया। रिलीज के चौथे दिन फिल्म ने 17.25 करोड़ कमाते हुए कुल 119 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। वहीं, वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 123 करोड़ रुपये है।

भले ही आमिर खान और अमिताभ बच्चन सिल्वर स्क्रीन पर पहली बार साथ में नजर आए हों, लेकिन उनकी जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दर्शकों को न तो फिल्म की कहानी पसंद आई और न ही डायरेक्शन। एक्टिंग के मामले में भी बिग बी को छोड़कर बाकी कलाकार अपना दम-खम नहीं दिखा पाए।

'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' में वीएफएक्स का इस्तेमाल किया गया है, जिस कारण इसका बजट बहुत बड़ा है, लेकिन समीक्षकों ने फिल्म को कुछ खास पसंद नहीं किया है। हालांकि, यह फिल्म रिलीज के दिन भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है।