logo-image

ट्विटर पर वापस लौटे सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य, महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी कर गंवा दिया था अकाउंट

ट्विटर पॉलिसी के अनुसार ट्विटर पर कोई भी किसी के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल नहीं कर सकता है।

Updated on: 29 May 2017, 06:41 PM

मुंबई:

सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य सोशल प्लेटफॉर्म ट्विटर पर वापस आ गए हैं। वह नए अकाउंट (@singerabhijeet) के साथ लौट आए हैं। उन्होंने हाल ही में ट्विटर को अलविदा कह दिया था। इसकी वजह जेएनयू छात्रसंघ की नेता शेहला राशिद पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी थी।

अभिजीत ने एक वीडियो शेयर किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि उनकी आवाज दबाने की कोशिश की जा रही थी। उन्होंने देश और भारतीय सेना के खिलाफ नारा लगाने वालों के खिलाफ होने की बात कही। साथ ही भारत माता की जय और वंदेमातरम बोलकर कहा- 'आई एम बैक'।

सिंगर का अकाउंट इसलिए हुआ बंद

अभिजीत ने जेएनयू छात्रसंघ की नेता शेहला राशिद को लेकर आपत्तिजनकर टिप्पणी की थी। इससे पहले उन्होंने अभिनेता और सांसद परेश रावल के बाद मशहूर लेखिका अरुंधति रॉय को लेकर आपत्तिजनक ट्वीट किया था।

ये भी पढ़ें: ट्विटर हैंडल सस्पेंड होने के बाद अभिजीत ने निकाली भड़ास, कहा ये भारत और नरेंद्र मोदी विरोधी है

अरुंधति के ट्वीट का किया था समर्थन

उस ट्वीट में अभिजीत ने परेश रावल के उस विवादास्पद बयान का समर्थन किया था, जिसमें परेश ने कहा था कि अरुंधति को कश्मीर में सेना द्वारा जीप में बांध कर घुमाया जाना चाहिए। इसके बाद ट्विटर इंडिया ने अभिजीत का अकाउंट डिलीट कर दिया।

ट्विटर को बताया राष्ट्रविरोधी

अभद्र और लैंगिक ट्वीट करने के कारण अपना ट्विटर अकाउंट गंवाने वाले गायक अभिजीत भट्टाचार्य ने इसके बाद भड़ास निकाली थी। उन्होंने कहा था कि ट्विटर राष्ट्र विरोधी, नरेंद्र मोदी विरोधी और हिंदू विरोधी है।

सोनू निगम ने भी छोड़ा था ट्विटर

अभिजीत के ट्विटर छोड़ने के बाद सिंगर सोनू निगम ने भी उनका समर्थन किया था। उन्होंने लगातार करीब 25 ट्वीट करने के बाद ट्विटर को अलविदा कह दिया था। इसमें सोनू ने अभिजीत का समर्थन और ट्विटर छोड़ने के कई कारण गिनाए। बता दें कि ट्विटर पर सोनू के 7 मिलियन फॉलोअर्स थे।

ये भी पढ़ें: 'बदलापुर' के निर्माता दिनेश विजान ने कहा- सीक्वल में नहीं होगी कोई एक्ट्रेस

अजान विवाद में फंसे थे सोनू

वहीं सोनू भी कुछ दिनों पहले मस्जिद में होने वाली अजान के बारे में ट्वीट कर विवादों में आ गए थे। उन्होंने अपने खिलाफ फतवा जारी होने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपना सिर तक मुंडवा लिया था।

बता दें कि ट्विटर पॉलिसी के अनुसार ट्विटर पर कोई भी किसी के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल नहीं कर सकता है।

ये भी पढ़ें: 6 घंटे से कम सोते हैं तो हो जाएं अलर्ट! हेल्थ पर पड़ सकता है बुरा असर