logo-image

सलमान खान-कैटरीना कैफ की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' की अबू धाबी में होगी शूटिंग, बनाएगी ये रिकॉर्ड

'स्टार वार्स' फिल्म का सेट बनाने वाले कर्मचारी ही अबुधाबी में 'टाइगर जिंदा है' की फिल्म का सेट तैयार कर रहे हैं।

Updated on: 01 May 2017, 09:07 PM

मुंबई:

अभिनेता सलमान खान की आगामी फिल्म 'टाइगर जिंदा है' की शूटिंग अबुधाबी में 65 दिनों तक चलेगी। इससे पहले फिल्म की शूटिंग मोरक्को और वियना में हुई थी। अबुधाबी में फिल्म की शूटिंग चार मई से शुरू होगी।

खबरों की मानें तो अबू धाबी में किसी भी भारतीय फिल्म के लिए किया गया यह अब तक का सबसे लंबा शूट होगा। फिल्म की शूटिंग 4 मई 2017 से शुरू होगी। 'स्टार वार्स' फिल्म का सेट बनाने वाले कर्मचारी ही अबुधाबी में 'टाइगर जिंदा है' की फिल्म का सेट तैयार कर रहे हैं।

यशराज फिल्म्स (YRF) के बैनर तले बनी 'एक था टाइगर' के सीक्वल 'टाइगर जिंदा है' का निर्देशन अली अब्बास जफर कर रहे हैं। इसमें सलमान और कैटरीना कैफ को एक बार फिर साथ देखा जाएगा।

ये भी पढ़ें: 'जग्गा जासूस' के सेट पर हाथों में हाथ डाले बाहर निकले रणबीर-कैटरीना..!

सलमान ने कहा, 'विभिन्न स्थलों के साथ अबुधाबी 'टाइगर जिंदा है' की शूटिंग के लिए सबसे सही स्थान है। आशा है कि फिल्म की पूरी टीम शूटिंग का आनंद लेगी।'

कैटरीना का मानना है कि अबुधाबी का फिल्म की कहानी से सही तालमेल बैठता है। उन्होंने कहा, 'मैं ऐसे दर्शनीय स्थलों में शूटिंग शुरू होने का इंतजार कर रही हूं।'

इस फिल्म के लिए अबुधाबी में सेट के डिजाइन को 'एक्रोपोलिस डीएमजी' के रजनीश हेदाओ ने तैयार किया है, जिसका निर्माण 150 से भी अधिक कर्मचारी करेंगे।

ये भी पढ़ें: 'बाहुबली 2' की एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया को एसएस राजामौली से मतभेद का खामियाजा भुगतना पड़ा?

फिल्म के निर्देशक जफर ने कहा, 'हमने सभी जरूरी चीजों को ध्यान में रखा है और सेट के निर्माण में हमें यहां जिस प्रकार का समर्थन मिला है, वह अद्वितीय है। कुछ शानदार स्थलों ने अबुधाबी में फिल्म की शूटिंग को और भी खास बना दिया है।'

'ट्यूबलाइट' का फैंस को इंतजार

सलमान खान के फैंस उनकी एक और फिल्म ट्यूबलाइट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस फिल्म का ट्रेलर दो दिन बाद लॉन्च होगा। इसमें सलमान खान सेना के एक जवान का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बॉलीवुड किंग खान शाहरुख खान भी कैमियो रोल करेंगे। यह एक वॉर (War) ड्रामा फिल्म है। इसकी ज्यादातर शूटिंग लद्दाख और मनाली में हुई है।

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान ने इंस्टाग्राम पर किया कैटरीना का स्वागत, शेयर की ये खास तस्वीर

(IANS इनपुट के साथ)

(IPL 10 की खबरें पढने के लिए यहां क्लिक करें)