logo-image

#MeToo के बाद प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया बनाएगा समिति, पीड़ितों का किया समर्थन

मीडिया और बॉलीवुड में 'मी टू' अभियान का दायरा तेज़ी से बढ़ रहा है. सेलिब्रिटी, पत्रकार, महिलाएं खुलकर इन डार्क सीक्रेट्स को पूरी दुनिया के सामने ला रही है.

Updated on: 09 Oct 2018, 05:57 PM

मुंबई:

मीडिया और बॉलीवुड में 'मी टू' अभियान का दायरा तेज़ी से बढ़ रहा है. सेलिब्रिटी, पत्रकार, महिलाएं खुलकर इन डार्क सीक्रेट्स को पूरी दुनिया के सामने ला रही है. तनुश्री के नाना पाटेकर पर खुलासे के बाद कई एक्ट्रेस इंडस्ट्री के कड़वे सच को बेबाकी से सबके सामने ला रही हैं. लगातार हो रहे खुलासे का कई बॉलीवुड हस्तियों ने समर्थन किया और चाकचौंध के पीछे महिलाओं के साथ हो रही घिनौनी हरकतों की जमकर आलोचना की.

प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने बॉलीवुड में किसी भी समय और कहीं भी यौन उत्पीड़न या यौन हिंसा के शिकार लोगों के खुलकर बोलने और इसकी शिकायत करने का समर्थन किया. प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया द्वारा जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, 'हम मानते हैं कि कार्यस्थल पर कलाकारों और अन्य सहयोगी कर्मियों की सर्वोच्च स्तर की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक मजबूत प्रक्रिया शुरू करने की तत्कालिक जरूरत है। इसकी अगुआई के लिए हम 'गिल्ड' में एक समिति गठित कर रहे हैं। फिल्म उद्योग में सभी के लिए कार्यस्थल जब तक सुरक्षित नहीं हो जाते, हम लोग लगातार प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।'

लगातार हो रहे खुलासों पर मुकेश भट्ट ने कहा, 'मैं इसे भारतीय महिलाओं की अंतिम जागृति के रूप में देखता हूं कि बस अब बहुत हो गया. यह सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री तक सीमित नहीं है. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को महिलाओं को स्पोर्ट करना चाहिए.'

और पढ़ें: #MeToo: 'संस्कारी' आलोक नाथ पर लगा रेप का आरोप, महिला प्रोड्यूसर ने कहा- शर्म आनी चाहिए

मुकेश भट्ट प्रोड्यूसर गिल्ड के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं. वर्तमान में सिद्धार्थ रॉय कपूर प्रोडूसर गिल्ड के अध्यक्ष हैं.

'मी टू अभियान' के तहत नाना पाटेकर, रजत कपूर, आलोक नाथ और वयस्क हास्य कार्यक्रम 'एआईबी' के सदस्यों सहित अन्य लोगों पर यौन उत्पीड़न के आरोप सामने आने के बाद गिल्ड का यह बयान सामने आया है. तनुश्री ने आरोप लगाया कि 2008 में फिल्म 'हॉर्न ओके प्लीज' की शूटिंग के दौरान नाना ने उनके साथ छेड़छाड़ की थी.