logo-image

#MeToo: माधुरी दीक्षित ने रेप सीन से किया इनकार, तो डायरेक्टर ने दिया ये जवाब...

फिल्मों में एक्ट्रेसेस को रेप सीन करने के लिए कई बार मजबूर किया गया है, जो किसी शोषण से कम नहीं है।

Updated on: 28 Dec 2017, 12:47 PM

highlights

  • फिल्मों में एक्ट्रेसेस को रेप सीन करने के लिए कई बार मजबूर किया गया है, जो किसी शोषण से कम नहीं है
  • अनु कपूर की यह बात सुनकर लोगों को अच्छा नहीं लगा और उन्होंने सोशल मीडिया पर इसे लेकर एतराज भी जताया

नई दिल्ली:

इस साल #MeToo कैंपेन की गूंज देश से लेकर विदेश तक सुनाई दी। इस कैंपन के शुरू होने के बाद कई हस्तियां निडरता के साथ सामने आईं और उन्होंने अपने साथ हुई घटनाओं को दुनिया भर से साझा किया।

इस मुहीम के तहत हॉलीवुड में प्रोड्यूसर हार्वी वाइनस्टाइन के खिलाफ कई एक्ट्रेस ने खुलासे किए।

तो वहीं बॉलीवुड में भी कई एक्ट्रेसेस ने अपने साथ घटित कई घटनाओं को सोशल मीडिया पर शेयर किया। दुनिया भर में बॉलीवुड में होने वाले कास्टिंग काउच को भी रेप की श्रेणी में गिना जाता है।

हिंदी सिनेमा में आपने रेप से जुड़े सीन तो देखें ही होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अभिनेत्रियां इसके लिए बिल्कुल भी राजी नहीं होती है। जी हां, फिल्मों में एक्ट्रेसेस को रेप सीन करने के लिए कई बार मजबूर किया गया है, जो किसी शोषण से कम नहीं है।

फिलहाल एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक बॉलीवुड और टीवी एक्टर अनु कपूर ने हाल ही में एक रेडियो स्टेशन पर ऐसा खुलासा किया, जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे।

और पढ़ें: VIDEO: हॉलीवुड सिंगर रिहाना के भाई की गोली मारकर हत्या

अनु कपूर के मुताबिक धक धक और डांसिंग गर्ल माधुरी दीक्षित को कैसे रेप सीन करने के लिए मजबूर किया गया था। उन्होंने रेडियो पर कहा कि माधुरी पर इस सीन को करने के लिए इस से दबाव बनाया ​गया कि वह इनकार नहीं कर सकती थीं। फिल्म के डायरेक्टर ने यह तक कह दिया कि 'रेप सीन तो होगा'।

खबरों की माने तो रेडियो पर अनु कपूर की यह बात सुनकर लोगों को अच्छा नहीं लगा और उन्होंने सोशल मीडिया पर इसे लेकर एतराज भी जताया।

ट्विटर पर जेहरा काजमी ने अपने अकाउंट पर लिखा कि आज रेडियो पर अनु कपूर को बेहद खराब तरीके से एक यंग लड़की के बारे में बात करते हुए सुना, उन्होंने एक फिल्म में माधुरी दीक्षित को एक्टर रंजीत के साथ 'बलात्कार के दृश्य' के लिए मजबूर होने की बात बताई। क्योंकि फिल्म के डायरेक्टर ने फोर्स करते हुए कहा कि तुम पीछे नहीं हट सकती, रेप सीन तो होगा।

और पढ़ें: सलमान खान ने इस शख्स को दिया 'टाइगर जिंदा है' की सफलता का श्रेय