News Nation Logo

जब 'धक-धक गर्ल' माधुरी दीक्षित को हुआ गहरा पछतावा, जानें क्या थी वजह

'अबोध' से लेकर 'कलंक' तक का सफर तय कर चुकीं माधुरी दीक्षित के जीवन में भी ऐसे एक नहीं कई मौके आए, जिन पर उन्हें बाद में पछताना पड़ा.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 15 May 2019, 08:40:07 AM
हैप्पी बर्थ-डे माधुरी दीक्षित

हैप्पी बर्थ-डे माधुरी दीक्षित

highlights

  • हिंदी फिल्म उद्योग की 'धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित आज 52 साल की हो गई हैं.
  • दर्जनों सुपर हिट फिल्में देने वाली माधुरी दीक्षित को फिल्म 'दयावान' के किस पर था पछतावा.
  • इसके अलावा संजय दत्त के साथ अफेयर उन्हें आज भी कर देता है असहज.

मुंबई.:

अपने जीवन में कुछ फैसलों को लेकर हर इंसान कभी न कभी पछताता जरूर है. पछतावे के इस भाव से धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित भी अपवाद नहीं हैं. 'अबोध' से लेकर 'कलंक' तक का सफर तय कर चुकीं माधुरी दीक्षित के जीवन में भी ऐसे एक नहीं कई मौके आए, जिन पर उन्हें बाद में पछताना पड़ा. आज अपनी सुदंरता से उम्र को मात दे रही माधुरी दीक्षित ने एक फिल्म 'दयावान' में अपने से उम्र में कहीं बड़े विनोद खन्ना के साथ काम किया था. इसमें उनकी भूमिका एक वेश्या की थी.

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में अमित शाह के रोड शो में बवाल के बाद ममता बनर्जी और BJP आमने सामने

यह था फिल्म 'दयावान' का सीन, जिस पर है पछतावा
फिल्म में उनका और विनोद खन्ना के साथ एक इंटीमेट सीन था. शादी के बाद सुहागरात के इस दृश्य में विनोद खन्ना माधुरी दीक्षित को किस करते हैं. किस क्या यह दृश्य धड़कने बढ़ाने वाला लिप-लॉक था. उस वक्त भी कई फिल्म समीक्षकों ने कहा था कि माधुरी दीक्षित के लिए यह सीन करना कतई जरूरी नहीं था. ओशो यानी आचार्य रजनीश के प्रभाव से वापसी कर रहे विनोद खन्ना के कैरियर को उठान देने के लिए इस सीन को रखा गया था.

यह भी पढ़ेंः Birdthday Special: 'अबोध' से लेकर 'कलंंक' तक ऐसा रहा माधुरी दीक्षित का फिल्मी सफर

खुद माना कि विनोद खन्ना के साथ नहीं करना था लिप-लॉक
कई सालों बाद एक इंटरव्यू के दौरान माधुरी दीक्षित ने माना भी था कि उस वक्त उन्हें उस सीन को नहीं करना चाहिए था. यही नहीं, उन्होंने यहां तक कहा था कि बाद में उन्हें खुद पछतावा हुआ था. आखिर उम्र में 20 साल बड़े विनोद खन्ना के साथ लिप-लॉक करना उनकी सोच-समझ पर एक 'कलंक' करार दिया गया था. गौर करने वाली बात यह है कि उसके बाद माधुरी दीक्षित ने ऐसे दृश्यों से खासी दूरी बना ली थी.

यह भी पढ़ेंः Big Boss के बाद अब अनूप जलोटा का नया अवतार, भक्ति को छोड़ गाएंगे बॉलीवुड के ये गाने

संजय दत्त से अफेयर का साया आज तक करता है पीछा
यही नहीं, संजय दत्त के साथ उनका लिंक-अप भी एक ऐसी ही घटना थी, जो उन्हें आज असहज कर देती है. हद तो यह हो गई थी कि माधुरी दीक्षित के फेर में संजय दत्त ने एक प्रशंसक को तमाचा तक मार दिया था. बताते हैं कि 'खलनायक' और 'साजन' में संजय और माधुरी दीक्षित एक साथ नजर आए. दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थीं. माधुरी दीक्षित के नजदीकी परिचितों का कहना था कि इस रिश्ते से माधुरी के पापा भी खुश नहीं थे, क्योंकि संजय शादीशुदा थे. हालांकि संजय और माधुरी कुछ समय बाद ही अलग हो गए. मगर दोनों के अफेयर की खबर लंबे समय तक साये की तरह पीछा करती रहीं.

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 15 May 2019, 08:40:07 AM