logo-image

आमिर-सलमान के बाद इरफ़ान धमाल मचाने के लिए तैयार, 'हिंदी मीडियम' चीन में होगी रिलीज़

भारत में धूम मचाने के बाद इरफ़ान की 'हिंदी मीडियम' ताइवान में भी रिलीज़ होने जा रही है। यह फिल्म भारत की शिक्षा व्यवस्था पर आधारित है।

Updated on: 10 Mar 2018, 09:47 AM

मुंबई:

चीन में बॉलीवुड का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। आमिर और सलमान के सुल्तानी दंगल के बाद एक और बॉलीवुड फिल्म रिलीज़ होने जा रही है।'सीक्रेट सुपरस्टार' और 'टाइगर ज़िंदा है' के बाद 'हिंदी मीडियम' चीनी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के लिए तैयार है। 

इस फिल्म का चीनी भाषा में पोस्टर जारी किया गया है। इरफ़ान की 'हिंदी मीडियम' भारत की शिक्षा व्यवस्था पर आधारित है। 

और पढ़ें: पर्सनल लाइफ पर छपी झूठी खबर को लेकर भड़की अनुष्का शर्मा, ट्विटर पर लगाई झाड़

मुंबई में 63वें जियो फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2018 में काबिल' और शाहरुख़ खान की 'रईस' को पछाड़ते हुए 'हिंदी मीडियम' को बेस्ट फिल्म अवॉर्ड से नवाजा गया। 'हिंदी मीडियम' चीन में 4 अप्रैल को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

'हिंदी मीडियम' भारत में 19 मई 2017 को रिलीज हुई थी। इसकी कहानी एक ऐसे जोड़े के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी बेटी को अच्छी शिक्षा देना चाहते हैं।

जी स्टूडियोज इंटरनेशनल (फिल्म विपणन, वितरण और अधिग्रहण) की प्रमुख विभा चोपड़ा ने कहा, 'चीन का फिल्म बाजार बहुत बड़ा है और तेजी से बढ़ रहा है। 'हिंदी मीडियम' ने कई देशों में अच्छा कारोबार किया है, इसे देखते हुए इसे चीन और ताइवान में भी रिलीज किया जा रहा है।'

फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर और 'तनु वेड्स मनु' के चर्चित अभिनेता दीपक डोबरियाल भी हैं। फिल्म के सीक्वल की जल्द घोषणा की जाएगी।

और पढ़ें: नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी पर अपनी पत्नी की जासूसी का लगा आरोप, क्राइम ब्रांच ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार