logo-image

आनंद कुमार ने बताया, अगले साल रिलीज होगी ऋतिक रोशन की 'सुपर-30'

आनंद की कोचिंग के लगभग सभी स्टूडेंट्स IIT में सिलेक्ट भी होते हैं। इस सराहनीय काम के लिए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी उन्हें सम्मानित कर चुके हैं।

Updated on: 24 Nov 2017, 02:20 PM

मुंबई:

बॉलीवुड एक्टर रितिक रोशन जल्द ही मैथ्स के जीनियस आनंद कुमार की बायोपिक 'सुपर-30' में नजर आएंगे। यह ऋतिक की पहली बायोपिक होगी। आनंद ने फेसबुक अकाउंट पर फिल्म की रिलीज डेट का खुलासा किया है।

आनंद ने फेसबुक पर एक इमोशनल पोस्ट लिखा, 'देखो ना.. वक्त अपनी रफ्तार से चलता रहा और पता भी नहीं चला कि कैसे 8 साल बीत गए। मशहूर स्क्रिप्ट राइटर संजीव दत्ता ने मेरे जीवन पर बनने वाली फिल्म की कहानी का खाका खींचा था.. आगे भी यह अल्हड़ वक्त चलता ही रहेगा।'

सुपर-30 के संस्थापक ने आगे लिखा, 'हिचकोले खाते हुए बेपरवाह.. और फिर आज ठीक एक साल बाद यानि 23 नवंबर 2018 को फिल्म रिलीज हो जाएगी। मुझे अपनी टीम पर पूरा भरोसा है।'

ये भी पढ़ें: खौफनाक हुआ 'पद्मावती' का विरोध, जयपुर के किले पर लटका मिला शव

इस फिल्म का निर्देशन विकास बहल कर रहे हैं। फैंटम और रिलाइंस एंटरटेनमेंट मूवी को प्रोड्यूस कर रहे हैं। 'सुपर-30' की कहानी बिहार के रहने वाले आनंद कुमार पर आधारित है। वह हर साल ऐसे 30 बच्चों को IIT की मुफ्त कोचिंग देते हैं, जो गरीब और पिछड़े वर्ग के हैं।

आनंद की कोचिंग के लगभग सभी स्टूडेंट्स IIT में सिलेक्ट भी होते हैं। इस सराहनीय काम के लिए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी उन्हें सम्मानित कर चुके हैं।

ऋतिक रोशन ने कुछ महीने पहले आनंद कुमार को मुंबई स्थित अपने घर पर बुलाया था। जो तस्वीर आनंद कुमार ने शेयर की है, वह उसी दिन की है। फिल्म की शूटिंग अगले महीने से शुरू हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: चित्रकूट रेल हादसे में रेलवे ने किया 5 लाख के मुआवजे का ऐलान