logo-image

एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' का इस कंपनी ने किया इतने करोड़ रूपये का बीमा

जनराली इंश्योरेंस कंपनी ने बाहुबली को 200 करोड़ रुपये का बीमा दिया है। कंपनी ने अपने फिल्म पैकेज इंश्योरेंस प्रोडक्ट के तहत यह बीमा किया है।

Updated on: 05 May 2017, 10:22 PM

नई दिल्ली:

अपनी कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ देने वाली फिल्म 'बाहुबली 2' का बीमा भी काफी महंगा हुआ है। फिल्म रिलीज के बाद आपको इसका जवाब तो मिल गया होगा कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? लेकिन क्या आपको पता है कि राजामौली ने 'बाहुबली' के लिए कितने रूपये का बीमा करवाया था।

फ्यूचर जनराली इंश्योरेंस कंपनी ने बाहुबली को 200 करोड़ रुपये का बीमा दिया है। कंपनी ने अपने फिल्म पैकेज इंश्योरेंस प्रोडक्ट के तहत यह बीमा किया है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक इस पॉलिसी में फिल्म निर्माण के दौरान, उसके पहले और बाद के जोखिमों को बीमा सुरक्षा प्रदान की जाती है।

कंपनी ने एक स्टेटमेंट जारी करके कहा, 'यह पॉलिसी फिल्म को कई ऐसी घटनाओं जैसे कि मौत, किसी कलाकार का बीमार होना, कोई प्राकृतिक आपदा या दुर्घटना जिससे कि फिल्म में देरी होती हो जैसे मामलों में बीमा सुरक्षा प्रदान करती है।'

और पढ़ें: रणवीर की फिल्म बेफिक्रे के गाने 'नशे से चढ़ गयी..' ने यूट्यूब पर बनाया रिकॉर्ड

इसके अलावा यह शूटिंग के दौरान यदि फिल्म में प्रयोग हुए उपकरणों को नुकसान पहुंचा हो तो इस पर भी बीमा सुरक्षा उपलब्ध कराती है।

देश में अब तक कंपनी 372 फिल्मों को बीमा के द्वारा सुरक्षा प्रदान कर चुकी है।

फिल्म ने की करोड़ों की कमाई

व्यापार विशेषज्ञों के मुताबिक एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित फिल्म 28 अप्रैल, 2017 को रिलीज हुई। दुनिया भर में अपने शुरुआती सप्ताहांत में फिल्म ने 1000 करोड़ रुपये की कमाई की।

प्रभास, अनुष्का शेट्टी, राणा दग्गुबाती और तमन्ना द्वारा अभिनीत फिल्म हिंदी, तेलुगू और मलयालम में पूरे भारत में 6500 स्क्रीनों पर जारी हुई और दुनिया भर में 9000 प्लस स्क्रीन पर रिलीज की गई।

और पढ़ें: कंगना रनौत एक्टिंग के बाद निर्देशन में आजमाएंगी हाथ, बनाएंगी कॉमेडी फिल्म