logo-image

सनी देओल के ढाई किलो के हाथ पर भारी पड़ा इलेक्शन कमीशन, जानें क्या है मामला

सनी देओल कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ के खिलाफ खड़े हैं. जाखड़ ने 1.92 लाख मतों के अंतर से अक्टूबर 2017 का चुनाव जीता था.

Updated on: 18 May 2019, 02:57 PM

नई दिल्ली:

गुरदासपुर संसदीय सीट से बीजेपी कैंडिडेट सनी देओल को आचार संहिता उल्लंघन मामले में निर्वाचन आयोग ने नोटिस भेजा है. अभिनेता सनी देओल पर आरोप है कि उन्होंने चुनाव प्रचार बंद होने के बाद शुक्रवार को एक जनसभा की. जिसमें उन्होंने लाउडस्पीकर का भी प्रयोग किया. चुनाव आयोग को मिली शिकायत में इस जनसभा में करीब 200 लोग भी शामिल थे. फिलहाल चुनाव आयोग से जारी हुए इस नोटिस में कहा गया है कि सनी ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

बता दें कि वोटिंग शुरू होने से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार अभियान पूरी तरह बैन होता है. 62 वर्षीय देओल गुरदासपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अकाली दल गठबंधन के उम्मीदवार हैं. इस सीट पर दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना चार बार सांसद रहे थे. अप्रैल 2017 में कैंसर की वजह से उनका निधन हो गया था.

सनी देओल कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ के खिलाफ खड़े हैं. जाखड़ ने 1.92 लाख मतों के अंतर से अक्टूबर 2017 का चुनाव जीता था. पंजाब में 19 मई को मतदान होगा.

अगर वर्कफ्रंट के बारे में बात करें तो सनी देओल ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. 'बॉर्डर', 'बेताब', 'गदर-एक प्रेमकथा', 'घायल' जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं. हाल ही में उनकी फिल्म 'ब्लैंक' रिलीज हुई है. इस फिल्म से करण कपाड़िया ने बॉलीवुड डेब्यू किया है. करण, अक्षय कुमार के साले हैं.