logo-image

बिटकॉइन घोटाले में आया शिल्पा शेट्टी के पति का नाम, राज कुंद्रा से ED ने की पूछताछ

बिटकॉइन मामले में ईडी ने मशहूर बिजनेसमैन राज कुंद्रा ईडी के दफ्तर पहुंचे, जहां उनसे पूछताछ की गई।

Updated on: 05 Jun 2018, 05:31 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति मुसीबतों में फंसते हुए नज़र आ रहे हैं। बिटकॉइन मामले में ईडी ने मशहूर बिजनेसमैन राज कुंद्रा ईडी के दफ्तर पहुंचे, जहां उनसे पूछताछ की गई।

इस मामले में राज कुंद्रा का नाम सामने आने के बाद ईडी ने उन्हें समन भेजा था। कुछ दिन पहले इस मामले के मुख्य आरोपी अमित भारद्वाज को पुणे से गिरफ्तार किया गया था।

एक अधिकारी ने कहा, 'राज कुंद्रा को ईडी के दफ्तर में समन किया गया था और उनसे इस मामले में पूछताछ की गई थी। उन्होंने कहा कि केस की कुछ कड़ियां कुंद्रा से जुड़ी हैं।

gatbitcoin.com नाम से वेबसाइट बनाकर लोगों से करोड़ों रूपये ठग उन्हें चूना लगाया। 

अमित भारद्वाज gatbitcoin.com का संस्थापक है। ईडी ने अमित भारद्वाज और 8 अन्य लोगों के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ़ मनी लॉन्डरिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया था।

अमित भरद्वाज सेलिब्रिटीज के पैसे बिटकॉइन में लगाता था।

करीब 8,000 निवेशक इस धोखाधड़ी का शिकार होकर 2,000 रु गवां चुके है ईडी ने महाराष्ट्र पुलिस की एफआईआर के आधार पर केस दर्ज किया।

2000 रु के इस घोटले में कई सितारों का नाम आने से उनपर भी गाज गिर सकती है। 

और पढ़ें: बिटकॉइन की वजह से एक दिन में अमिताभ बच्चन के 640 करोड़ रुपये स्वाहा

सरकार बिटकॉइन को अवैध घोषित कर चुकी है। वित्त मंत्री अरुण जेटली कई बार कह चुके हैं कि इस तरह की डिजिटल मुद्राएं वैध नहीं है।

इससे पहले भी राज कुंद्रा का नाम आईपीएल सट्टेबाज़ी में आ चुका है

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के पूर्व सह-मालिक राज कुंद्रा का साल 2013 में आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में नाम सामने आया था ।

2015 में सुप्रीम कोर्ट ने चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को सट्टेबाजी और मैच फिक्सिंग का दोषी मानते हुए दो साल के लिए आईपीएल से बर्खास्त कर दिया था।

बैन के बाद दोनों टीम ने इस साल लीग में वापसी की।

और पढ़ें: IPL सट्टेबाजी मामला: अरबाज़ खान ने कबूली सट्टेबाजी की बात, पिछले साल हारे करोड़ों रुपये