logo-image

विदेशों में भी 'दंगल' ने बजाया अपना डंका, आमिर ने अब 'दिलवाले' शाहरुख को पीछे छोड़ा

दंगल ओवरसीज में चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। जिसने 2015 में शाहरुख की रिलीज हुई फिल्म दिलवाले को पीछे छोड़ दिया है।

Updated on: 14 Jan 2017, 12:05 PM

नई दिल्ली:

देश में एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ रही 'दंगल' के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। आमिर खान की यह फिल्म ओवरसीज में भी रिकॉर्डतोड़ कमाई कर रही है। 'दंगल' ओवरसीज में चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। जिसने 2015 में शाहरुख की रिलीज हुई फिल्म 'दिलवाले' को पीछे छोड़ दिया है।

2015 में क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई 'दिलवाले' फिल्म ने ओवरसीज में 26 मिलियन डॉलर की कमाई की थी। 'दिलवाले' को एक औसत फिल्म के तौर पर दर्ज की गयी थी। जिसे भारत में बाजीराव मस्तानी और ओवरसीज में स्टार वॉर से कड़ी टक्कर मिली थी। पर शाहरुख के स्टारडम के आगे यह फिल्म ओवरसीज में बेहतरीन कलेक्शन करने में कामयाब रही।

यह भी पढ़ें- साल की सबसे बड़ी रिलीज़ बनी 'दंगल', आमिर खान ने अपनी ही फिल्म का तीन हफ्ते में तोड़ा रिकॉर्ड

टॉप 4 आमिर की तीसरी फिल्म 

'दंगल' अबतक ओवरसीज में 27.06 मिलियन डॉलर की कमाई की है। अगर ओवरसीज कलेक्शन की बात करें तो दंगल की टॉप 4 में एंट्री के साथ आमिर की यह तीसरी फिल्म हैं जिसने विदेशों में भी अपनी सबसे ज्यादा कमाई की है। 

आमिर की पीके है नंबर 1

2014 में रिलीज हुई फिल्म 'पीके' ने ओवरसीज में 47.2 मिलियन डॉलर की कमाई की थी। जिसके बाद नंबर आता है आमिर खान की फिल्म 'धूम 3' का। 'धूम 3' ने ओवरसीज में 31.1 मिलियन डॉलर की कमाई की थी। धूम 3 के बाद तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान'। 2015 में रिलीज बजरंगी भाईजान ने ओवरसीज में 29 मिलियन डॉलर की कमाई दर्ज की।

यह भी पढ़ें- आखिर शाहरुख ने क्यों नहीं देखना चाहते हैं आमिर की 'दंगल'

चौथे नंबर पर आमिर की 'दंगल' ने अपना दावा ठोक दिया है। दंगल अबतक 27.06 मिलियन डॉलर की कमाई कर चुकी है। पांचवें नंबर पर शाहरुख की फिल्म 'दिलवाले' ने 26.68 करोड़ की ओवरसीज कमाई की।