logo-image

आमिर खान की फिल्म 'दंगल' के कायल हुए चीनी राष्ट्रपति, पीएम मोदी से की तारीफ

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि उन्होंने फिल्म अभिनेता आमिर खान की फिल्म दंगल देखी और फिल्म उन्हें काफी पसंद आई है।

Updated on: 09 Jun 2017, 08:41 PM

नई दिल्ली:

चीन और भारत की कूटनीति भले एक दूसरे के संबंधों में दूरियां पैदा कर रही हो मगर फिल्मों ने दोनों को करीब ला दिया है। आमिर खान स्टारर फिल्म 'दंगल' ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिये है। यहां तक की चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि उन्होंने फिल्म अभिनेता आमिर खान की फिल्म दंगल देखी और फिल्म उन्हें काफी पसंद आई है।

इसे भी पढ़ें: 'दंगल' के बाद 'बाहुबली' चीन में धमाल मचाने को तैयार, जुलाई में होगी रिलीज

विदेश सचिव एस जयशंकर ने शंघाई सहयोग संगठन के सम्मेलन के इस बात की जानकारी खुद दी। उन्होंने कहा,' शी जिनपिंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि दंगल फिल्म चीन में अच्छा कर रही है और उन्होंने खुद यह फिल्म देखी है।' 

मालूम हो कि पीएम मोदी और जिनपिंग कजाकिस्तान में आयोजित एससीओ सम्मेलन में हिस्सा ले रहें है। दोनों देशों के नेताओं के बीच सम्मेलन के इतर भी मुलाकात हुई। जिनपिंग ने चीन में योग दिवस मनाए जाने को लेकर भी जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें: आमिर खान की 'दंगल' ने चीन में 1000 करोड़ रुपये की कमाई कर रचा इतिहास

गौरतलब है कि दंगल फिल्म चीन में 5 मई को रिलीज हुई थी। रिलीज के साथ ही दंगल ने चीनी फिल्म इंडस्ट्री के कई सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। फिल्म ने अब तक 1,100 करोड़ की कमाई कर ली है।

इसे भी पढ़ें: 'दंगल' फिल्म ने चीन में लिखी सफलता की इबारत, इस पर गर्व करें भारत: चीन नेता