logo-image

BARC ratings week 10: टीआरपी की रेस में रियलिटी शो के आगे फीकी पड़ी सीरियल की चमक

टीवी की दुनिया में सीरियल और रियलिटी शो के टेस्ट रिजल्ट लेकर बार्क की लिस्ट हाजिर है।

Updated on: 16 Mar 2018, 12:02 AM

नई दिल्ली:

टीवी की दुनिया में सीरियल और रियलिटी शो के टेस्ट रिजल्ट लेकर बार्क की लिस्ट हाजिर है। इस फेहरिस्त में किस सीरियल ने बाजी मारी और किसकी जगह अपने पायदान से खिसकी यह देखना हमेशा की तरह काफी दिलचस्प होगा। 

इस बार की टीआरपी की लिस्ट में मज़ेदार ट्विस्ट है। हफ्तों से अपने पायदान पर जगह बनाये कुछ सीरियल टीआरपी की लिस्ट से बाहर हो गए तो वहीं कुछ अपनी कुर्सी पर काबिज रहे।

इस बार भी रियलिटी शो के रंग को फीका करते हुए सीरियल टीआरपी की रेस में अपना जलवा कायम रखने में कामयाब रहे। आइये हम आपको बताते है कि कौन-से सीरियल को झटका लगा और कौन टॉप पर रहने में कामयाब रहा।

दसवे हफ्ते की टीआरपी लिस्ट में कलर्स टीवी आगे रहा। स्टार भारत को कुर्सी से खिसकाते हुए जीटीवी ने दूसरे स्थान पर अपनी जगह बनाई।

जीटीवी का लोकप्रिय शो 'कुंडली भाग्य'
जीटीवी का लोकप्रिय शो 'कुंडली भाग्य'

जीटीवी का लोकप्रिय शो 'कुंडली भाग्य' हमेशा की तरह अपनी कुर्सी पर काबिज है। ज़ी टीवी पर आने वाले एकता कपूर के शो 'कुंडली भाग्य' का खुमार शुरुआत से ही टीआरपी लिस्ट में छाया हुआ है। इस सीरियल में श्रद्धा आर्या और धीरज धूपर लीड रोल में हैं।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा
तारक मेहता का उल्टा चश्मा

सब टीवी का सबसे मशहूर और करोड़ों दर्शकों के दिलों पर सालों से राज करने वाले शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' दूसरे नंबर पर है। 2008 में शुरू हुआ सब चैनल का यह फैमिली कॉमेडी ड्रामा शो दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है।

राइजिंग स्टार सीजन 2
राइजिंग स्टार सीजन 2

टीवी सीरियल के रंग को फीका करते हुए 'राइजिंग स्टार सीजन 2' ने तीसरे पायदान पर अपनी जगह बनाई है। जनवरी में लॉन्च हुआ यह रियलिटी शो टीआरपी की दौड़ मैं अपनी जगह बनाये हुए है। मशहूर अदाकारा श्रीदेवी को शो में श्रद्धांजलि दी गई थी जो दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हुआ। इस शो में शंकर महादेवन , मोनाली ठाकुर और दिलजीत दोसांझ जज हैं।

सुपर डांसर चैप्टर 2
सुपर डांसर चैप्टर 2

इस बार डांस रियलिटी शो 'सुपर डांसर चैप्टर 2' चौथे नंबर पर है। इसमें शिल्पा बतौर जज नजर आ रही हैं और उनका साथ दे रहे हैं फिल्म डायरेक्टर अनुराग बसु और मास्टर गीता।

कुमकुम भाग्य
कुमकुम भाग्य

ज़ी टीवी के सबसे लोकप्रिय शो 'कुमकुम भाग्य' इस हफ्ते पांचवे स्थान पर रहा। एकता कपूर के इस सीरियल में श्रुति झा और शब्बीर अहलूवालिया लीड रोल में हैं।

ये है मोहब्बतें
ये है मोहब्बतें

'ये है मोहब्बतें' शो इस बार सातवें स्थान पर रहा। स्टार प्लस पर आने वाले एकता कपूर के इस शो में दिव्यांका त्रिपाठी और करण पटेल लीड रोल में है।

'उड़ान' सीरियल
'उड़ान' सीरियल

कलर्स चैनल के 'उड़ान' सीरियल की टीआरपी की रेस में आठवें नंबर पर रहा।

ये रिश्ता क्या कहलाता है
ये रिश्ता क्या कहलाता है

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' टीवी के पुराने शो में से एक है। इस सीरियल ने करीब 2500 एपिसोड पूरे कर लिए है। इस हफ्ते की टीआरपी दौड़ में यह सीरियल नौवें स्थान पर रहा।