logo-image

1000 करोड़ के क्लब में शामिल बाहुबली 2! इसे पढ़ें कंफ्यूजन हो जाएगी दूर

आपको मानना ही पड़ेगा कि ​'बाहुबली: द कन्क्लूजन' ने 'बाहुबली' के 650 करोड़ के आंकडे को पार कर अपना खुद का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Updated on: 25 Apr 2017, 07:23 AM

नई दिल्ली:

जैसे-जैसे 'बाहुबली 2' की रिलीज डेट करीब आ रही है, वैसे-वैसे प्रशंसकों के दिलों की धड़कनें तेजी से बढ़ती जा रही हैं। इस समय पूरा देश कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा ? के सवाल का जवाब जानने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

लोगों की उत्सुकता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि रिलीज से पहले ही फिल्म ने अपने बजट से दोगुनी कमाई कर ली है। सुनकर चौंक गए न आप कि फिल्म अभी रिलीज भी नहीं हुई है और इसके कलेक्शन का खुलासा भी हो गया।

आपको मानना ही पड़ेगा कि ​'बाहुबली: द कन्क्लूजन' ने 'बाहुबली' के 650 करोड़ के आंकडे को पार कर अपना खुद का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 28 अप्रैल को ​'बाहुबली: द कन्क्लूजन' रिलीज होने वाली है, लेकिन उससे पहले यह कमाई फिल्म के सेटेलाइट व अन्य अधिकारों को बेचकर हुई है।

'बाहुबली' ने रिकॉर्डतोड़ दुनियाभर से कुल 650 करोड़ रुपये कमाए थे और अब बाहुबली 2 ने रिलीज से पहले ही 500 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है।

ऐसे में फिल्म विशेषज्ञों ने अनुमान लगाना शुरू कर दिया है कि 'बाहुबली: द कन्क्लूजन' कि कमाई का आंकड़ा हजार करोड़ रुपये पार करने वाला है। अगर ऐसा सच होता है, तो 'बाहुबली: द कन्क्लूजन' देश की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म का तमगा हासिल कर लेगी।

और पढ़ें: 'बाहुबली 2' की रिलीज से पहले देश की सबसे धमाकेदार फिल्म के 10 सस्पेंस से उठा पर्दा!

4के एचडी फॉमेट फिल्म

हॉलीवुड फिल्मों की तर्ज पर 'बाहुबली: द कन्क्लूजन' बेहतर पिक्चर गुणवत्ता के लिए यह अत्याधुनिक 4के एसडी फॉमेट में रिलीज होने वाली पहली फिल्म होगी। फिल्म के लिए देशभर की दो सौ स्क्रीन 4के प्रोजेक्टर से लैस की जा रही है।

विशालकाय बजट

180 करोड़ रुपये में बनी 'बाहुबली' फिल्म के पहले भाग भव्यता अभी दर्शक भूल भी नहीं पाए थे कि 'बाहुबली 2' दर्शकों को अपना मुरीद बनाने में जुट गई है। 'बाहुबली 2' का कुल बजट 250 करोड़ रुपये है।

और पढ़ें: 'बाहुबली2' देखने के बाद अब ले सकेंगे 'बाहुबली' थाली, जानें ​कैसे

'बाहुबली- द कंक्ल्यूजन' को देश भर में कुल 6500 स्क्रीन पर उतारने की तैयारी है, जो भारतीय इतिहास में किसी भी फिल्म के लिए एक रिकॉर्ड है। वहीं 'बाहुबली' को 4000 स्क्रीन पर रिलीज किया था।

और पढ़ें: 'बाहुबली 2' का मुंबई में होगा भव्य प्रीमियर, हो रही है तैयारी

ट्रेंड समीक्षकों के अनुसार

ट्रेंड समीक्षकों के मानें तो 'बाहुबली' ने रिलीज के पहले दिन 75 करोड़ रुपये कमाए और कुल 650 का आंकड़ा छुआ था। उनके मुताबिक 4000 स्क्रिन पर अगर 'बाहुबली' 650 करोड़ कमा सकती है, तो फिर 6000 सिक्रन पर 'बाहुबली- द कंक्ल्यूजन' के 1000 करोड़ के क्लब में शामिल होने की पूरी संभावना है।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)