logo-image

बाहुबली के कटप्पा 'चेन्नई एक्सप्रेस' में बने थे दीपिका पादुकोण के पिता, सत्यराज के बारें जानें 10 और खास बातें

सत्यराज 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। सत्यराज को स्क्रीन पर ज्यादातर खलनायक की भूमिका में ही देखा गया है और वह विलेन के रूप में काफी मशहूर हैं।

Updated on: 01 May 2017, 09:32 AM

नई दिल्ली:

'बाहुबली 2' देखने के बाद शायद अब बाहुबली और कटप्पा के चाहने वालों को अपने सवाल 'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?' का जवाब मिल गया होगा।

इस फिल्म में कटप्पा ने अहम किरदार में निभाया है। बाहुबली के कटप्पा की रीयल लाइफ के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। चलिए आपको बताते हैं कटप्पा के बारे में कुछ ऐसी ही खास बातें।

1. कटप्पा यानि सत्यराज का असली नाम रंगराज सुब्बैया है। उनका जन्म 3 अक्टूबर 1954 में हुआ था उन्होंने कोयम्बटूर से अपनी पढ़ाई पूरी की है।

2. सत्यराज 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। सत्यराज को स्क्रीन पर ज्यादातर खलनायक की भूमिका में ही देखा गया है और वह विलेन के रूप में काफी मशहूर हैं।

3. बाहुबली में प्रभास के मामा बने सत्यराज का सपना था कि वह एक एक्टर बने, लेकिन उनकी मां ऐसा नहीं चाहती थीं। लेकिन कहते हैं न, जब आपके सितारे बुलंदी पर हो तो कोई चाहकर भी आपकी राहों में रोड़ा नहीं बन सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ सत्यराज के साथ हुआ। उन्हें 1978 में एक फिल्म में रोल मिला, उसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

और पढ़ें: 'बाहुबली 2' में प्रभास, अनुष्का शेट्टी और युद्ध के 10 Best सीन्स, जिन्हें शायद ही कोई भूल पाएगा

4. सत्यराज ने Kannan Oru Kaikkuzhanthai फिल्म के लिए बतौर प्रोडक्शन मैनेजर काम किया है।

5. सत्यराज की बतौर लीड अभिनेता साल 1985 में आई फिल्म Saavi ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा बिजनेस किया था।

6. सत्यराज डारेक्टर भी रह चुके हैं उन्होंने Villadhi Villain का निर्देशन भी किया है। वहीं इसके साथ ही वह इस फिल्म में तीन अलग-अलग रोल में दिखाई दिए थे।

और पढ़ें: बाहुबली 2 मूवी रिव्यू: प्रभास और अनुष्का शेट्टी की शानदार लव स्टोरी- कटप्पा, बाहुबली ने दिए सभी सवालों के जवाब

7.बॉलीवुड डायरेक्टर रोहित शेट्टी की फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' में सत्यराज ने दीपिका के पिता का किरदार निभाया था।

8. खबरों की मानें तो सत्यराज 'अनाकिली' फिल्म की शूटिंग देखने गए थे और वहीं पर उनकी मुलाकात अभिनेता शिवकुमार और निर्माता तिरूप्पुर मेनियन से हुई और वे कोमल स्वामीनाथन के नाटक मंडली का हिस्सा बन गए।

और पढ़ें: 1000 करोड़ के क्लब में शामिल बाहुबली 2! इसे पढ़ें कंफ्यूजन हो जाएगी दूर

 9.तमिलनाडु सरकार द्वारा प्रायोजित फिल्म्स Amaidhi Padai, Nadigan, Periyar E. V. Ramasamy में भी सत्यराज काम कर चुके हैं।

10. सत्यराज का साउथ की फिल्मों में काफी बड़ा नाम है। उन्हें हर बड़ा प्रोडक्शन हाउस अपनी फिल्म में लेना चाहता है।

ये बताई हमने आपको राजामौली की फिल्म बाहुबली के मुख्य करैक्टर कटप्पा के बारें में कुछ अहम बातें।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)