logo-image

साइना नेहवाल के बाद अब उनके कोच गोपीचंद पर बनेंगी बायोपिक

विक्रम मल्होत्रा 'एयरलिफ्ट' और 'बेबी' जैसी हिट फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुके हैं। उन्होंने पुलेला की बायोपिक बनाने के राइट्स हासिल कर लिए हैं।

Updated on: 29 Jun 2017, 03:15 PM

नई दिल्ली:

इन दिनों बॉलीवुड में मानों बायोपिक बनाने की होड़ सी लग गई हो। सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, मोहम्मद अजरुद्दीन और साइना नेहवाल के बाद अब भारत के जाने-माने बैडमिंटन खिलाड़ी और कोच पुलेला गोपीचंद पर भी एक बायोपिक बनने जा रही है।

बैडमिंटन खेल को ऊंचाइयों के शिखर पर लेकर जाने और चीन का दबदबा ध्वस्त करने का श्रेय अर्जुन अवॉर्ड विजेता गोपीचंद को ही जाता हैै। ऐसे उनकी जिंदगी से प्रभावित होकर फिल्मकार विक्रम मल्होत्रा ने उन पर फिल्म बनाने की ठानी है।

विक्रम मल्होत्रा 'एयरलिफ्ट' और 'बेबी' जैसी हिट फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुके हैं। उन्होंने पुलेला की बायोपिक बनाने के राइट्स हासिल कर लिए हैं।

खबरों की मानें तो गोपीचंद की मातृभाषा तेलुगू होने के कारण उनकी फिल्म को हिंदी के साथ-साथ तेलुगू में भी रिलीज किया जाएगा।

और पढ़ें: आंध्र सरकार ने किदांबी श्रीकांत पर की इनामों की बरसात, इन खिलाड़ियों को भी मिल चुका है पुरस्कार

प्रकाश पादुकोण के बाद बैडमिंटन खिलाड़ियों में गोपीचंद का नाम दूसरे नंबर पर आता है। वह ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 2001 में ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीत दर्ज कर भारत का नाम रोशन किया था।

हैदराबाद स्थित गोपीचंद की बैडमिंटन अकादमी ने साइना नेहवाल, पीवी. सिंधु और श्रीकांत किदांबी जैसे कई नामी खिलाड़ी इस देश को दिए हैं, जो आज पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन कर रहे हैं।

और पढ़ें: ईद पर साड़ी पहनने पर प्रेग्‍नेंट सोहा अली खान सोशल मीडिया पर हुईं ट्रोल