logo-image

BMW भारत में 27 जून को लॉन्च करने वाली है अपनी ये दमदार बाइक, जानें फीचर्स

दरअसल जानी मानी दिग्गज कंपनी BMW अपनी नई स्पोर्ट्स बाइक S 1000 RR को भारत में 27 जून को लॉन्च करने जा रही है.

Updated on: 18 Jun 2019, 10:53 AM

नई दिल्ली:

भारत में स्पोर्ट्स बाइक्स की चाहत रखने वालों के लिए एक अच्छी खबर है. दरअसल जानी मानी दिग्गज कंपनी BMW अपनी नई स्पोर्ट्स बाइक S 1000 RR को भारत में 27 जून को लॉन्च करने जा रही है. जानकारी के अनुसार यह एक दम नया मॉडल होगा जोकि मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा फीचर्स से लैस होगा. आइये जानते हैं इस नए मॉडल के कुछ संभावित फीचर्स के बारे में...

यह भी पढ़ें-  अभी नहीं तो कभी नहीं, घर ले आइए Harley Davidson बाइक, मिल रहा है बड़ा डिस्काउंट

बात इंजन की करें तो नई BMW S1000 RR में एक दम नया 998 cc का इंजन मिलेगा. इसमें मौजूदा मॉडल से करीब 8bhp ज्यादा मिलेगी. साथ ही बेहतर टॉर्क भी मिलेगा . ताकि बाइक की परफॉरमेंस ज्यादा अच्छी हो और राइड के दौरान पावर की कमी महसूस न हो. इसके अलावा बाइक का वजन भी कुछ कम किया जा सकता है ताकि परफॉरमेंस में इजाफा मिले.

2019 S 1000 RR में जहां मेकेनिकल बदलाव देखने को मिलेंगे वही इसके लुक्स में भी नयापन मिलेगा. इसके फ्रंट में नया डिजाइन देखने को मिल सकता है. इसमें LEDs और डेटाइम रनिंग लाइट्स, ट्विन हेडलैंप क्लस्टर और फेयरिंग में नयापन देखने को मिलेगा. फीचर्स की बात करे तो बाइक के स्टाइलिश लुक के साथ 6.5 इंच TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्रूज कंट्रोल, कार्बन फाइबर व्हील्स और रेस लिवेरी जैसे फीचर्स शामिल किये जायेंगे.