News Nation Logo

पाकिस्तान से खेल संबंध तोड़ना सही नहीं : तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कहा, वह भारत का पाकिस्तान से क्रिकेट या कोई खेल संबंध समाप्त करने की मांग को सही नहीं मानते हैं.

IANS | Updated on: 23 Feb 2019, 10:33:24 AM
तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कहा, वह भारत का पाकिस्तान से क्रिकेट या कोई खेल संबंध समाप्त करने की मांग को सही नहीं मानते हैं. उन्होंने कहा, "हम पुलवामा हमले की कड़ी निंदा करते हैं और हम चाहते हैं कि इसका जवाब दिया जाए, लेकिन यह भी उचित नहीं है कि दो देश इसकी वजह से साथ नहीं खेल सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः तेजस्‍वी यादव ने कहा, यूपी बिहार के लोग तय करेंगे- कौन बनेगा प्रधानमंत्री

तेजस्वी यादव ने पटना में पत्रकारों से बातचीत में क्रिकेट विश्वकप में भारत-पाकिस्तान मैच के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि खिलाड़ी खेल भावना के साथ खेलते हैं और अपने देश के लिए खेलते हैं, लेकिन किसी कलाकार और खेल पर प्रतिबंध लगाना उचित नहीं है. उल्लेखनीय है कि पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच हर तरह का संबंध तोड़ देने की मांग कई लोग कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः राजद नेता तेजस्‍वी यादव को सुप्रीम कोर्ट से झटका, खाली करना होगा बंगला, 50 हजार रुपये जुर्माना

तेजस्वी ने सरकारी बंगले के फिजुलखर्ची को लेकर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के आरोपों पर भी अपनी भड़ास निकाली. उन्होंने कहा, मोदी को सूचना के अधिकार के तहत मुख्यमंत्री आवास के खर्च ब्योरा मांग कर देख लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि राजद के शासनकाल में मुख्यमंत्री आवास और वर्तमान में मुख्यमंत्री आवास के क्षेत्रफल की मापी के बाद सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा. तेजस्वी ने कहा कि तीन आवासों को 1, अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में मिला दिया गया है.

राजद नेता ने कहा कि उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी शुरू से हीन भावना से ग्रस्त नेता हैं. उन्होंने मोदी पर तंज कसते हुए कहा, मोदी जैसे निहायती नकारात्मक व्यक्ति को कुछ नहीं सूझा तो सरकारी आवास के पेड़-पौधे और एसी गिन रहे हैं. वह ऐसी प्रवृत्ति के इंसान है कि कुछ महीनों पहले नीतीश कुमार के बंगलों की खिड़की और दरवाजे गिन रहे थे. उल्लेखनीय है कि मोदी ने तेजस्वी द्वारा छोड़े गए सरकारी बंगले में फिजुलखर्ची करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि यही कारण है कि वे आवास नहीं छोड़ रहे थे.

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 23 Feb 2019, 10:33:12 AM