News Nation Logo
Banner

नीतीश कुमार पर उपेंद्र कुशवाहा का वार, कहा- बीजेपी को तैयार रहना चाहिए 'धोखा न. 2' के लिए

बीजेपी और जेडीयू के बीच पड़ती दरार के बीच आरएलएसपी (RLSP) के चीफ उपेंद्र कुशवाहा का बयान सामने आया हैं, जिसमें उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 03 Jun 2019, 04:45:59 PM
RLSP Chief Upendra Kushwaha

RLSP Chief Upendra Kushwaha

highlights

  • उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर किया वार
  • नीतीश कुमार को बताया धोखेबाज और बीजेपी को दी हिदायत
  • उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं जिसे नीतीश ने ठगा नहीं

नई दिल्ली:

बिहार का सियासी समीकरण बिगड़ता नजर आ रहा है. मोदी कैबिनेट में जेडीयू के मनमाफी सीट नहीं मिलने की वजह से बिहार में दोनों के गठबंधन के बीच कड़वाहट नजर आ रही है. बीजेपी और जेडीयू के बीच पड़ती दरार के बीच आरएलएसपी (RLSP) के चीफ उपेंद्र कुशवाहा का बयान सामने आया हैं, जिसमें उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने कहा, 'मैं बीजेपी से कहना चाहता हूं, नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जनता के जनादेश का अपमान करने के लिए जाने जाते हैं. जनता और गठबंधन सहयोगियों को धोखा देना उनकी पुरानी आदत है. इसलिए "बीजेपी को धोखा नंबर 2" के लिए तैयार रहना चाहिए. उनके बारे में कहा जाता है कि "ऐसा कोई सगा नहीं जिसे नीतीश ने ठगा नहीं."'

बता दें कि रविवार को बिहार में नीतीश कुमार ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) की ओर से रविवार को कुल आठ नए मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. पूर्व मंत्री अशोक चौधरी और जद (यू) के नीरज कुमार को भी नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है.

और पढ़ें: पाकिस्तानी हवाओं से धधकती भट्ठी बना भारत, दुनिया के 15 गर्म शहरों में देश के 8

नीतीश कुमार का यह कदम प्रतिक्रिया में उठाया बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीतीश कुमार मोदी कैबिनेट में जेडीयू के 2 मंत्री चाहते थे, लेकिन बीजेपी उन्हें एक मंत्री पद देना चाहती थी. लेकिन नीतीश ने इससे मानने से इंकार कर दिया और कहा कि उनकी पार्टी मोदी कैबिनेट में कभी शामिल नहीं होगी.

इसे भी पढ़ें: 'चुनावी' महागठबंधन टूटा, अब अकेले चुनाव लड़ेगी BSP, मायावती ने कार्यकर्ताओं से तैयार रहने को कहा

वहीं आरजेडी ने ऐसा इशारा दिया है, 'अगर नीतीश फिर से बीजेपी छोड़कर उधर आते हैं तो उन्हें कोई एतराज नहीं होगा. राष्ट्रीय जनता दल उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने नाम लिए बिना कहा, 'नीति यही कहती है कि भाजपा को पछाड़ने के लिए सभी को एकसाथ आना चाहिए. इसमें कहीं छंटाउं और चुनने-बिनने की बात नहीं होनी चाहिए.

First Published : 03 Jun 2019, 04:45:59 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.