logo-image

बिहार में चूहे पी रहे पकड़ी गई शराब, एसएसपी को हुआ शक, अब पुलिस का भी होगा ब्रेथ एनलाज़िंग टेस्ट

एसएसपी मनु महाराज ने बिहार में ज़ब्त की गई शराब की जानकारी मांगी तो पता चला कि पुलिस के मालखाने में रखे शराब चूहे पी गए हैं या तो बर्बाद हो गए हैं।

Updated on: 03 May 2017, 05:32 PM

नई दिल्ली:

स्थानीय चुनावों को लेकर हुई बैठक में एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई जिससे पटना एसएसपी मनु महाराज के होश उड़ा दिये। दरअसल जब उन्होंने बिहार में ज़ब्त की गई शराब की जानकारी मांगी तो पता चला कि पुलिस के मालखाने में रखे शराब चूहे पी गए हैं या तो बर्बाद हो गए हैं।

मंगलवार को एसएसपी मनु महाराज ने पटना में स्थानीय नगर निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर सुरक्षा बठक रकर रहे थे। जब उन्होंने थानों द्वारा बरामद शराब के संबंध में जानकारी ली तो उनके आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा।

उन्हें बताया गया कि मालखाने में बंद शराब के बोतलों के ढक्कन को चूहे कुतर देते हैं और उसके बाद शराब पी जाते हैं, या फिर शराब मालखाने में ही बर्बाद हो गए हैं। 

इस तरह के आरोप के बाद उन्होंने तत्काल निर्देश जारी किया कि अब थानों में तैनात सभी स्तर के अधिकारियों का ब्रेथ एनलाइजिंग टेस्ट कराया जाएगा।

और पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव: राहुल-सोनिया ने मुलायम, मायावती, ममता और लालू को साथ लाने के लिए शुरू की कवायद

उन्होंने कहा कि शराबबंदी के बाद शराब पीने वाले लोगों को पकडऩे के लिए किए जा रहे 'ब्रेथ एनलाइजिंग टेस्ट' के दायरे में अब थानों में तैनात पुलिस अधिकारी व दूसरे पुलिसकर्मी भी होंगे।

आदेश के अनुसार यह टेस्ट किसी भी थाने में कभी भी किया जा सकता है। ब्रेद एनालाइज़िंग टेस्ट पॉज़िटिव पाये जाने पर पुलिसकर्मी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिसके तहत उसकी नौकरी तो जाएगी ही, साथ ही बिहार में लागू नए मद्य निषेध कानून के तहत अलग से कार्रवाई की जाएगी।

और पढ़ें: लालू ने कहा, क्षेत्रीय दलों के लिये खतरनाक है लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ करवाना

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें